यह कैसी बेरहम मां, मासूम बच्चों को गला दबाकर मार डाला, विदेश में पति…

गोवा हत्याकांड में नया खुलासा हुआ है पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार मां ने नहीं बच्चे की हत्या की थी और हत्या लगभग 36 घंटे पहले हुई थी।

News Aroma Media

Goa Murder : कहते हैं मां ममता कि मूरत होती है उससे ज्यादा अपने बच्चों की सुरक्षा ना कोई कर सकता है, ना उसके बराबर प्यार उसे कोई दे सकता है।

लेकिन गोवा से दरिंदगी का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने ममता को शर्मसार कर दिया है और अब सवाल खड़ा किया है क्या बच्चे कहीं भी सुरक्षित है, क्या जान की कोई कीमत होती है , कोई तो ऐसा हो जहां इंसान सुरक्षित महसूस करें।

मंगलवार को गोवा पुलिस द्वारा दावा किया गया कि बच्चे की हत्या के बाद मां ने खुदकुशी करने की कोशिश की थी इसी बीच पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर नायक ने भी इस बात का खुलासा किया कि बच्चों की हत्या करीब 36 घंटे पहले हुई थी और साथ ही उसकी मौत गला दबाने से हुई थी लैब रिपोर्ट में यह भी सामने आया है कि गला हाथों की बजाय किसी और चीज से दबाया गया है।

गौरतलब हैं की THE MINDFUL AI LAB की CEO सूचना सेठ को गोवा के एक सर्विस अपार्टमेंट में अपने बेटे की हत्या करने के आरोप में सोमवार रात कर्नाटक के चित्रदुर्ग से गिरफ्तार किया गया था पुलिस ने बताया कि सूचना सेठ का अलग हो चुका पति वेंकट रमन अपने बच्चों की हत्या के बारे में जाने के बाद मंगलवार शाम को जकार्ता से भारत लौट आया।

सबूत छुपाने के लिए नहीं किया हाथों का प्रयोग

डॉ. कुमार नाइक ने कहा कि ऐसा नहीं लग रहा कि बच्चों का गला हाथों से दबाया गया हो, शव को देखकर लग रहा है कि तकिया या किसी अन्य सामग्री के इस्तेमाल से इस वारदात को अंजाम दिया गया है। नाइक ने कहा कि बच्चे के शरीर पर कोई खून की कमी या किसी तरह के संघर्ष का निशान नहीं था। हालांकि, नाइक ने कहा कि वे सटीक समय नहीं बता सकते लेकिन उसकी मौत को 36 घंटे हो चुके हैं।

कौन हैं सुचना सेठ?

सूचना सेठ THE MINDFUL AI LAB की CEO हैं। सोशल मीडिया अकाउंट के मुताबिक, आरोपी महिला AI एथिक्स विशेषज्ञ और डेटा वैज्ञानिक है। उद्योग अनुसंधान प्रयोगशालाओं में मशीन लर्निंग समाधानों को स्केल करने का 12 वर्षों से अधिक का अनुभव है। वह एआई एथिक्स सूची में 100 प्रतिभाशाली महिलाओं में शामिल हैं। वह डेटा एंड सोसाइटी में मोजिला फेलो, हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में बर्कमैन क्लेन सेंटर में फेलो और रमन रिसर्च इंस्टीट्यूट में रिसर्च फेलो रही है।