पटवारी की नौकरी पाने का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन

News Aroma Media

PSSSB Patwari Recruitment 2023: अगर आप पाना चाहते हो पटवारी की नौकरी (Patwari Job) तो ये आपके लिए सुनहरा मौका पंजाब अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (Punjab Subordinate Services Selection Board) ने पटवारी भर्ती के लिए नवीनतम ने Notification जारी कर गई है।

उम्मीदवार जो भी पटवारी बनने के इच्छुक हैं, वे PSSSB की आधिकारिक वेबसाइट sssb.punjab.gov.in से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। PSSSB ने पटवारी (राजस्व) के पदों के लिए 710 रिक्तियों (Vacancies) की घोषणा की है।

पंजाब पटवारी भर्ती (Punjab Patwari Recruitment) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और पटवारी के पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 मार्च 2023 है।

पटवारी की नौकरी पाने का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन -Golden opportunity to get Patwari job, apply soon

क्या होनी चाहिए उम्र सीमा

PSSSB Bharti 2023 के लिए आवेदन करने की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष है जबकि अधिकतम आयु (Maximum Age) सीमा 37 वर्ष है। PSSSB Bharti के लिए विभिन्न पदों के लिए आयु सीमा (Age Range) अलग-अलग है और आयु में छूट सरकारी मानदंडों के अनुसार दिया जाएगा।

भर्ती के लिए महत्वपूर्ण तिथि

आवेदन करने की अंतिम तिथि- 20 मार्च 2023

पटवारी के पदों पर होने वाली भर्तियां की संख्या

PSSSB ने पटवारी के पदों के लिए 710 रिक्तियों की घोषणा की है.

क्या होनी चाहिए आयु सीमा

PSSSB Bharti 2023 के लिए आवेदन करने की आयु सीमा Official Notification में दी गई है। PSSSB पटवारी भर्ती के लिए आवेदन (Application) करने की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष है जबकि अधिकतम आयु सीमा 37 वर्ष है। इसके अलावा सरकारी मानदंडों (Official Norms) के अनुसार आयुसीमा में छूट भी दी जाएगी।

क्या होनी चाहिए शैक्षिक योग्यता

उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय (University) से ग्रेजुएट (Graduate) होना चाहिए। साथ ही किसी मान्यता प्राप्त या प्रतिष्ठित संस्थान से ऑफिस प्रोडक्टिविटी एप्लिकेशन या डेस्कटॉप पब्लिशिंग एप्लिकेशन (Desktop Publishing Application) में पर्सनल कंप्यूटर या सूचना प्रौद्योगिकी के उपयोग में प्रासंगिक कार्य (Relevant Work) अनुभव होना चाहिए।

उम्मीदवारों को अनिवार्य या वैकल्पिक विषयों में से एक के रूप में पंजाबी (Punjabi) के साथ मैट्रिक या पंजाब सरकार द्वारा पंजाबी में किसी अन्य समकक्ष परीक्षा को पास किया हुआ होना चाहिए।

यहां देखें आवेदन करने का लिंक और नोटिफिकेशन

https://97.74.80.25:8081/2302/

https://sssb.punjab.gov.in/Downloads/2023/Detail%20advertisment%20Patwari%20Advt%20No%2002%20of%202023.pdf

Patwari के लिए क्या है आवेदन शुल्क

सामान्य श्रेणी (Normal Range) के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क- 1000/- रुपये

SC / BC / भूतपूर्व सैनिक के लिए आवेदन शुल्क- 250/- रुपये

PWD उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क- 500/- रुपये