G Pay करते हैं यूज! गलती से भी ना करें ये APP डाउनलोड, हो जाएगा अकाउंट खाली

News Aroma Media

Dangerous Apps: G Pay अपने आप में एक बहुत अच्छी APP है लेकिन आपके फोन में मौजूद एक अन्य APP आपका काम खराब कर सकती है। यह है Screen Sharing App (स्क्रीन शेयरिंग ऐप) के कारण आपको लेने के देने पड़ सकते है। ठग इसी ऐप का फायदा उठाकर आपके फोन में प्रवेश करते हैं।

Google ने किया यूजर्स को आगाह

Google ने खुद इस संबंध में अपने यूजर्स को आगाह किया है। Google ने कहा है कि जो लोग उनकी APP का इस्तेमाल करते हैं उन्हें किसी थर्ड पार्टी स्क्रीन शेयरिंग ऐप (Third Party Screen Sharing App) को डाउनलोड या इस्तेमाल करने से बचना चाहिए।

अगर Google पे APP  का इस्तेमाल करने जा रहे हैं और आपके फोन में कोई स्क्रीन शेयरिंग APP मौजूद है तो पहले यह सुनिश्चित कर लें कि वह APP चल ना रही हो। Google ने कहा है कि अगर जरूरी ना हो तो ऐसी APPS को अपने फोन से तुरंत हटा दें।

G Pay करते हैं यूज! गलती से भी ना करें ये APP डाउनलोड, हो जाएगा अकाउंट खाली - Let's use G Pay! Do not download this APP even by mistake, your account will be empty.

कैसे यूज होती है स्क्रीन शेयरिंग ऐप ठगी में

भले ही पहले किसी ने इन APPS के बारे में कुछ ना सुना हो लेकिन कोरोना काल में जब Work From Home  शुरू हुए तब स्क्रीन शेयरिंग APPS का खूब इस्तेमाल बढ़ गया था। अब लोगों के फोन या लैपटॉप में यह ऐप काफी आम हो गई है। Screen Share, AnyDesk और TeamViewer जैसी स्क्रीन शेयरिंग APP काफी पॉपुलर हो गई हैं।

G Pay करते हैं यूज! गलती से भी ना करें ये APP डाउनलोड, हो जाएगा अकाउंट खाली - Let's use G Pay! Do not download this APP even by mistake, your account will be empty.

स्क्रीन शेयरिंग AAP  के जरिए कोई भी ठग (Fraud) के आपके फोन का कंट्रोल अपने हाथ में ले लेता है। इसके बाद फोन में होने वाली किसी भी ट्रांजेक्शन पर उसकी नजर रहती है।

जब आप अपन बैंक अकाउंट या यूपीआई ऐप (Bank Account or UPI App) में एंटर करते हैं तो ये उसी समय पर आपके फंड को कहीं और ट्रांसफर कर देते हैं। चूंकि आप अपने अकाउंट का पिन खुद डाल रहे होते हैं तो ठग को आपकी UPI में प्रवेश करने में कोई परेशानी नहीं होती है।