भारत को लेकर बहुत उत्साहित है GOOGLE, अधिकारी ने बता दिया अपना दूसरा घर

News Aroma Media

नई दिल्ली : GOOGLE के लिए भारत सबसे महत्वपूर्ण बाजारों में से एक है। प्रौद्योगिकी कंपनी (Technology Company) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यह अविश्वसनीय प्रतिभा तथा नवाचार का स्रोत है, जिससे वैश्विक स्तर पर कंपनी के उत्पादों को तैयार करने और उन्हें बेहतर बनाने में मदद मिलती है।

गूगल (GOOGLE) के प्रशासनिक मामलों और सार्वजनिक नीति (Administrative Affairs and Public Policy) के वैश्विक प्रमुख करन भाटिया ने बताया कि कंपनी भारत को लेकर बहुत उत्साहित है। उन्होंने कहा ‎कि भारत दुनिया भर में हमारे सबसे महत्वपूर्ण बाजारों में से एक है।

यह वास्तव में हमारे लिए दूसरा घर है। हम भारत में लगभग दो दशकों से हैं। वहां हमारे हजारों कर्मचारी हैं। यह अविश्वसनीय प्रतिभा और नवाचार (Incredible Talent and Innovation) दोनों का एक स्रोत है, जिससे दुनिया भर में GOOGLE उत्पादों को तैयार करने और उन्हें बेहतर बनाने में मदद मिलती है।

भारत को लेकर बहुत उत्साहित है GOOGLE, अधिकारी ने बता दिया अपना दूसरा घर-Google is very excited about India, the official told its second home

भाटिया ने कहा…

भाटिया (Bhatia) ने कहा कि यह एक गतिशील बाजार है, जहां आप Internet के उपयोग और नए छोटे व्यवसायों और स्टार्टअप दोनों में उछाल देखते हैं।

उन्होंने कहा कि पिछले नौ वर्षों में भारत ने एक अविश्वसनीय वृद्धि देखी है, और Internet का इस्तेमाल तेजी से बढ़ा है। इंटरनेट का उपयोग विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ा है और डिजिटल लेनदेन बढ़ा है। हम अधिक यूनिकॉर्न, अधिक स्टार्टअप, अधिक कंपनियां देख रहे हैं, जो डिजिटल रूप से सोच रहे हैं।

मोदी की शुरू से ही डिजिटल को प्राथमिकता देने वाली सोच

और फिर आप एक ऐसी सरकार देख रहे हैं जो वास्तव में डिजिटलीकरण, डिजिटल नीतियों (Digitization, Digital Policies) की महत्वपूर्ण भूमिका को समझती है।

भाटिया ने कहा ‎कि प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Modi) की शुरू से ही डिजिटल को प्राथमिकता देने वाली सोच रही है। आप देख सकते हैं कि किस तरह उन्होंने सरकार को डिजिटल तकनीक अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया है।