Android पर क्रोम का लाइट मोड फीचर बंद करेगा गूगल

News Desk

सैन फ्रांसिस्को: टेक दिग्गज गूगल अपनी आगामी क्रोम 100 रिलीज के साथ क्रोम लाइट मोड सुविधा को बंद कर रही है जो एंड्रॉइड पर वर्षों से उपलब्ध है। कंपनी ने गुरुवार को इसकी घोषणा की है।

रिपोर्ट 9टु5गूगल की रिपोर्ट के अनुसार, एंड्रॉइड के लिए क्रोम में लाइट मोड डेटा सेवर का एक रीब्रांडेड संस्करण है, जो कई साल पहले धीमी या सीमित डेटा कनेक्शन वाले लोगों के लिए एक टूल के रूप में प्लेटफॉर्म पर शुरू हुआ था।

रिपोर्ट में कहा गया है कि यह निश्चित रूप से एक उपयोगी विशेषता है, लेकिन हाल के वर्षों में इसकी आवश्यकता कम हो गई है। एक सहायता पृष्ठ पोस्ट में, गूगल ने इस सप्ताह पुष्टि की है कि क्रोम में लाइट मोड वी100 अपडेट के साथ बंद हो जाएगा, जो कि 29 मार्च को जारी होने वाला है।

गूगल के हवाले से कहा गया था, 29 मार्च, 2022 को, स्थिर चैनल के लिए क्रोम एम100 की रिलीज के साथ, हम लाइट मोड को बंद कर देंगे, एंड्रॉइड के लिए एक क्रोम फीचर जिसे हमने 2014 में क्रोम डेटा सेवर के रूप में पेश किया था ताकि लोगों को अपने फोन पर कम मोबाइल डेटा का उपयोग करने में मदद मिल सके और वेब पेजों को तेजी से लोड करें।

गूगलने समझाया कि सुविधा को बंद करने का कारण सेलुलर डेटा योजनाओं के लिए लागत में कमी है, साथ ही क्रोम ने डेटा उपयोग में अन्य सुधार किए हैं।

हाल के वर्षों में हमने कई देशों में मोबाइल डेटा की लागत में कमी देखी है, और डेटा उपयोग को और कम करने और वेब पेज लोडिंग को बेहतर बनाने के लिए हमने क्रोम में कई सुधार किए हैं। हालांकि लाइट मोड बंद हो रहा है। मोबाइल पर तेजी से वेबपेज लोड करने का अनुभव प्रदान कर सकता है।