Google ने क्रोम ब्राउजर को किया अपडेट

News Aroma Media

वाशिंगटन: Google (गूगल) ने क्रोम ब्राउजर (Chrom Browser) को अपडेट (Update)  कर दिया है, जिससे यूजर्स को कई नए फीचर्स मिले हैं। यूजर्स को प्रोडक्ट की कीमतों को ट्रैक करने का एक नया तरीका मिला है।

बताया गया है कि जब यूजर किसी ऑनलाइन स्टोर पर जाकर प्रोडक्ट पेज खोलते हैं, तब क्रोम अब यूजर को एड्रेस बार में ही ‘प्राइज ट्रैक’ करने का ऑप्शन देगा। एक बार जब यूजर ट्रैकिंग शुरु कर लेते हैं, तब प्रोडक्ट पेज अपने आप बुकमार्क में सेव होगा।

आसानी से ज्यादा रिजल्ट की तुलना कर सकते हैं

इसके अलावा एक और जो खास फीचर है वह ये है कि यूजर  (User) आसानी से कंटेंट को पाने के लिए सिंगल रो में ही सभी सर्ज रिजल्ट को देख सकते हैं। जब आप क्रोम एड्रेस (Chrom Adress)  बार का इस्तेमाल कर सर्च करते हैं, तब ब्राउजर अब आपको ओपन सर्च न्यू पैनल का ऑप्शन देगा, जो एक साइड पैनल में रिजल्ट दिखाएगा।

किसी रिजल्ट पर क्लिक करने से वह यूजर के मौजूदा टैब में खुल जाएगा, और वह साइड पैनल का इस्तेमाल करके आसानी से ज्यादा रिजल्ट की तुलना कर सकते हैं।

क्लाउड सर्विस पर काम करना और बेहतर

यूजर्स  (Users) अब एक सक्रिय टैब को दूसरे टैब के सामने रखने और उसकी स्थिति को बनाए रखने के लिए पिन कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, उस टैब पर राइट क्लिक करें जिसे आप पिन करना चाहते हैं और फिर ऑप्शन  (Option) में से ‘पिन सेलेक्ट कर लें।

हाल ही में जानकारी मिली है कि गूगल अब अपने यूजर्स के क्लाउड स्पेस को भी बढ़ाने वाली है। कंपनी ने कहा है कि वह वर्कस्पेस इंडिविजुअल अकाउंट्स के लिए कंपनी क्लाउड स्टोरेज स्पेस (Cloud Stroge App)  15 जीबी से बढ़ाकर बजाय 1 टीबी करने वाली है। स्टोरेज बढ़ने के साथ ही यूजर्स के पास अपना डाटा ऑनलाइन स्टोर  (Online Store) करने और क्लाउड सर्विस पर काम करना और बेहतर हो जाएगा।