पारा शिक्षकों सहित कई मामलों को लेकर सरकार आपके द्वार कार्यक्रम की इस दिन से हो रही शुरुआत

Central Desk

रांची: सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों को सुगमता से दिलाने के लिए रांची जिला के विभिन्न प्रखंडों और पंचायत मुख्यालय में हर बुधवार सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन होगा।

सितंबर से अक्टूबर तक चलने वाले इस कार्यक्रम की शुरुआत 22 सितंबर से हो रही है।

इनमें पंचायत भवन जोन्हा, पंचायत भवन केशा पूरियो, पंचायत भवन बारुहातू, पंचायत भवन ओझासाड़म, पंचायत भवन रोल,पंचायत भवन कुली,पंचायत भवन खटंगा, पंचायत भवन तुमांग,पंचायत भवन दानेकेरा, पंचायत भवन मन्दरो, पंचायत भवन टुण्डूल उत्तरी, पंचायत भवन कुच्चू,पंचायत भवन होटलो, पंचायत भवन पुरियो, पंचायत भवन लवादाग, पंचायत भवन सोनाहातू, और पंचायत भवन मानकीडीह शामिल है।

पारा शिक्षकों मदरसा शिक्षकों एवं संस्कृत विद्यालय के शिक्षकों के लंबित मामले का होगा निष्पादन 

सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के दौरान राज्य में व्यक्ति आधारित सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के लाभार्थियों के लंबित भुगतान, आंगनबाड़ी सेविका सहायिका के मानदेय, पारा शिक्षकों मदरसा शिक्षकों एवं संस्कृत विद्यालय के शिक्षकों के लंबित वेतन भुगतान, विभिन्न योजनाओं के ग्राम स्तर पर कार्य करने वाले कर्मियों के लंबित दावे के विरुद्ध भुगतान, विभिन्न स्तरों पर कार्यान्वित की जाने वाली योजना कार्यक्रमों के संदर्भ में शिकायतों का निष्पादन को लेकर सभी प्रखंडों में शिविर लगाये जायेंगे।

वरीय पदाधिकारी को अपने-अपने आवंटित प्रखंड में उपस्थित रहने का निर्देश दिया गया

उपायुक्त छवि रंजन की ओर से सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में संबंधित प्रखंड के बीडीओ को प्राप्त सभी शिकायतों आवेदनों की प्रविष्टि कर शिकायत निपटारा से संबंधित प्रतिवेदन नामांकित जिला स्तरीय पदाधिकारी को अगले ‘सरकार आपके द्वार कार्यक्रम‘ से पूर्व प्रेषित करने का निर्देश दिया गया है।

उपायुक्त के निर्देशानुसार अगले कार्यक्रम में शिकायतों के निपटारे की समीक्षा प्रखंड विकास पदाधिकारी के प्रतिवेदन का सत्यापन कर आवेदनकर्ता को किए गए कार्य से अवगत कराया जाएगा।

उपायुक्त छवि रंजन के निर्देशानुसार सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के बेहतर क्रियान्वयन को लेकर जिलास्तरीय वरीय पदाधिकारियों को प्रखंड आवंटित किया गया है।

कार्यक्रम के दौरान सभी वरीय पदाधिकारी को अपने-अपने आवंटित प्रखंड में उपस्थित रहने का निर्देश दिया गया है।

22 सितंबर को रांची में इन जगहों पर किया जाएगा आयोजन

01. पंचायत भवन जोन्हा, अनगड़ा

02. पंचायत भवन केशा पूरियो, बेड़ो

03. पंचायत भवन बारुहातू, बुण्डू

04. पंचायत भवन ओझासाड़म, बुढ़मू

05. पंचायत भवन रोल, चान्हो

06. पंचायत भवन कुली, ईटकी

07. पंचायत भवन खटंगा, कांके

08. पंचायत भवन तुमांग, खलारी

09. पंचायत भवन दानेकेरा, लापुंग

10. पंचायत भवन मन्दरो, माण्डर

11. पंचायत भवन टुण्डूल उत्तरी, नगड़ी

12. पंचायत भवन, कुच्चू, ओरमांझी

13. पंचायत भवन होटलो, राहे

14. पंचायत भवन पुरियो, रातू

15. पंचायत भवन लवादाग, सिल्ली

16. पंचायत भवन सोनाहातू, सोनाहातू

17. पंचायत भवन मानकीडीह, तमाड़