SBI में कुल 1040 पदों पर चल रही है बंपर भर्ती, सालाना मिलेगा 60 लाख वेतन

इस भर्ती के माध्यम से कुल 1040 पदों को भरा जाएगा। वहीं अगर वेतन (Salary) की बात करें तो इस भर्ती के अंतर्गत सालाना 60 लाख वेतन मिलेगी।

Central Desk

Recruitment in SBI : सरकारी नौकरी (Government Job) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए नौकरी पाने का एक सुनहरा अवसर है।

दरअसल स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) में सीनियर वाइस प्रेसिडेंट (Senior Vice President) और असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (Assistant Vice President) के पदों पर भर्ती (Recruitment) प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

हालांकि ये भर्ती कॉन्ट्रैक्ट (Contract) के आधार पर होगी।

वहीं मैनेजर (Manager) और डिप्टी मैनेजर (Deputy Manager) के लिए भी भर्ती इस वैकेंसी में शामिल है और उनकी नियुक्ति रेगुलर बेसिस पर होगी।

इस भर्ती के माध्यम से कुल 1040 पदों को भरा जाएगा। वहीं अगर वेतन (Salary) की बात करें तो इस भर्ती के अंतर्गत सालाना 60 लाख वेतन मिलेगी।

शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को प्रौद्योगिकी, कंप्यूटर साइंस, इलेक्ट्रॉनिक, इंस्ट्रूमेशन, या BE, B.Tech में डिग्री हासिल होनी चाहिए या इनसे संबंधित किसी क्षेत्र में एक्सपीरियंस होना चाहिए।

उम्र सीमा

इस भर्ती में आवेदन के लिए अधिकतम उम्र सीमा 50 साल है , हालांकि सरकार के नियमों के अनुसार अधिकतम उम्र सीमा में आरक्षित वर्गों के लिए खास छूट है।

कैसा होगा सैलरी स्ट्रक्चर?

SBI की इस भर्ती के अंतर्गत अलग-अलग पदों के लिए अलग रूप से सैलरी तय की गई है।

VP वेल्थ के लिए 45 लाख रुपए सालाना, इन्वेस्टमेंट स्पेशलिस्ट के लिए स्पेशलिस्ट ऑफिसर के लिए करीब 27 लाख रुपए सालाना, रिलेशनशिप मैनेजर के लिए 30 लाख रुपए सालाना, सेंट्रल रिसर्च टीम के लिए 61 लाख रुपए सालाना, सेंट्रल रिसर्च टीम के लिए 20.50 लाख रुपए सालाना, प्रोजेक्ट डेवलपमेंट मैनेजर (टेक) के लिए 30 लाख रुपए सालाना, प्रोजेक्ट डेवलपमेंट मैनेजर(बिजनेस) के लिए 30 लाख रुपए सालाना और रीजनल हेड के लिय 66.5 लाख रुपया सालाना सैलरी तय की गई है।

कैसे करें आवेदन

० SBI के इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले SBI के आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

० होमपेज पर कैरियर में के विकल्प को चुनें।

० स्क्रीन पर आपको रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने का विकल्प मिलेगा, उसमें जाकर अपने डिटेल्स भरें।

० डिटेल्स भर लेने के बाद जरूरी दस्तावेजों को अपलोड करें।

० डॉक्यूमेंट अपलोड हो जाने के बाद रजिस्ट्रेशन फीस भरें।

० रजिस्ट्रेशन फीस का भुगतान होते ही आपका फॉर्म सबमिट हो जाएगा।

० फॉर्म सबमिट होने के बाद उसे डाउनलोड कर के अपने पास रख लें।