गुमला SP ने दिया निर्देश, सक्रिय नक्सलियों-उग्रवादियों की संपत्ति होगी जब्त

News Alert

रांची: गुमला SP ऐहतशाम वकारिब (Gumla SP Ehitsham Waqarib) ने बताया कि जिले में वर्षों से सक्रिय नक्सलियों- उग्रवादियों की संपत्ति जब्त की जायेगी।

इस संबंध में जिले के सभी DSP, SDPO-SHO को निर्देश दिया गया है। SP ने ऐसे लोगों सूची बनाकर उन पर कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया है।

Police ऐसे लोगों के संपत्तियों का आकलन में जुटी है। गुमला में कई नक्सली उग्रवादी (Naxalite extremists) वसूली गई लेवी से काफी चल-अचल संपति बनाई है। ये संपत्तियां इन उग्रवादियों के परिवार के सदस्यों के नाम होने की बात कही जा रही है।

आपराधिक छवि वाले लोगों पर कड़ी नजर

SP ने नशे के कारोबारियों पर शिकंजा कसने के लिए कारोबार में शामिल लोगों को चिन्हित करने का निर्देश दिया है। जिले में अवैध रूप से शराब, कोरेक्स, गांजा इत्यादि मादक पदार्थों की बिक्री करने वाले एवं तस्करी करने वाले के अड्डों और इस कारोबार में शामिल लोगों को चिन्हित करने का निर्देश सभी थाना प्रभारी को दिया है।

सभी दागियों और आपराधिक छवि वाले लोगों पर कड़ी नजर रख कर सर्विलांस प्रोसीडिंग की कार्रवाई करने के लिए कहा गया है।

शहर में वाहन चोरी सहित अन्य अपराध की रोकथाम के लिए समय-समय पर स्थान बदल बदल कर वाहन चेकिंग चलाने का निर्देश दिया गया है। वही महत्वपूर्ण कांडों में स्पीडी ट्रायल (Speedy Trial) कराने का निर्देश Police अधिकारियों को दिया गया है।