ज्ञानवापी सर्वेक्षण रिपोर्ट 11 दिसंबर तक सौंपने का आदेश

गौरतलब है कि ASI ने जिला अदालत में एक आवेदन दायर कर ज्ञानवापी मस्जिद पर वैज्ञानिक सर्वेक्षण रिपोर्ट जमा करने के लिए तीन सप्ताह का अतिरिक्त समय की मांग की थी

News Aroma Media

Gyanvapi Survey Report : उत्तर प्रदेश में वाराणसी की जिला अदालत ने भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (ASI) को ज्ञानवापी परिसर के वैज्ञानिक सर्वेक्षण (Gyanvapi Scientific Survey) पर अपनी रिपोर्ट 11 दिसंबर तक सौंपने को कहा है।

गौरतलब है कि ASI ने जिला अदालत में एक आवेदन दायर कर ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Mosque) पर वैज्ञानिक सर्वेक्षण रिपोर्ट जमा करने के लिए तीन सप्ताह का अतिरिक्त समय की मांग की थी।

अदालत ने कहा…

आवेदन को आंशिक रूप से स्वीकार कर जिला न्यायाधीश डॉ.अजय कृष्ण विश्वेशा ने ASI को 11 दिसंबर 2023 को ज्ञानवापी मस्जिद परिसर की वैज्ञानिक सर्वेक्षण रिपोर्ट प्रस्तुत करने का आदेश दिया।

ज्ञानवापी मस्जिद के रोजमर्रा के मामलों की देखरेख करने वाली अंजुमन इंतजामिया मस्जिद समिति (Anjuman Arrangements Mosque Committee) ने ASI द्वारा रिपोर्ट सौंपने के लिये अतिरिक्त समय देने पर आपत्ति जाहिर की थी।

अदालत ने कहा, ASI को अदालत में रिपोर्ट दाखिल करने के लिए 10 दिन का अतिरिक्त समय देना उचित लगता है। अदालत को उम्मीद है कि दिए गए समय के भीतर ASI निश्चित रूप से रिपोर्ट दाखिल कर आगे समय की मांग नहीं करेगी।