गुमला में सरकारी वाहनों की होगी नीलामी, जानें वजह

News Aroma Media

गुमला: जिला प्रशासन ने अनुपयोगी विभागीय वाहनों की नीलामी कराने का निर्णय किया है। इस संबंध में उपायुक्त सुशांत गौरव की अध्यक्षता में शनिवार को महत्वपूर्ण बैठक हुई।

बैठक में उपायुक्त ने सभी विभागों से समन्वय स्थापित करते हुए सभी वाहनों की सूची प्राप्त करने का निर्देश दिया।

उन्होंने वाहन नीलामी के कार्य में मोटर यान निरीक्षक की भूमिका को महत्वपूर्ण बताते हुए मोटर यान निरीक्षक को सर्वप्रथम सभी सरकारी वाहनों की स्थिति का आंकलन करने तथा बिकने योग्य वाहन हैं, तो जिले के हिसाब से अनुकूलतम एवं उपयुक्त बिक्री दर का निर्धारण सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

बैठक में उपायुक्त ने प्रत्येक सप्ताह इसकी समीक्षा करने का निर्देश दिया

उपायुक्त ने नजारत उप समाहर्त्ता को उपायुक्त आवास के सभी वाहनों का भी आंकलन कराने का निर्देश दिया। उन्होंने नीलामी के लिए आंकलन किए गए सभी अनुपयुक्त विभागीय वाहनों को पुराना परिसदन भवन के पीछे स्थित परिसर में सुव्यवस्थित ढंग से लगवाने का निर्देश दिया।

उन्होंने नीलामी से पूर्व टाटा कंपनी से समन्वय स्थापित करते हुए कंपनी के विशेषज्ञों के माध्यम से सभी अनुपयुक्त वाहनों का आंकलन कराने का निर्देश दिया।

नीलामी के संबंध में उपायुक्त ने 15 वर्ष पुराने वैसे सभी वाहन जो चलंत अवस्था में हैं उनका उपयोग करने, आवश्यकतानुसार मरम्मत तथा प्रथम दृष्टया खराब एवं बेकार पड़े अप्रयुक्त वाहनों की नीलामी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। बैठक में उपायुक्त ने प्रत्येक सप्ताह इसकी समीक्षा करने का निर्देश दिया।