… और समलैंगिक जोड़े के एक मामले की सुनवाई करते हुए भड़क गए जज, फिर …

Case of Gay Couple: किसी की भी जिंदगी में कुछ ऐसे मामले आते हैं,जो अरुचि पैदा करते हैं। ज्ञदेशभर में विभिन्न अदालते हैं, जहां रोजाना कई मामलों की सुनवाई होती है।

News Aroma Media

Case of Gay Couple: किसी की भी जिंदगी में कुछ ऐसे मामले आते हैं,जो अरुचि पैदा करते हैं। ज्ञदेशभर में विभिन्न अदालते हैं, जहां रोजाना कई मामलों की सुनवाई होती है। इन्हीं सुनवाई के दौरान कुछ ऐसी चीजें भी सामने आ जाती हैं, जो चर्चा का विषय बनती हैं।

इस तरह पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट (Haryana High Court) के एक जज समलैंगिक जोड़े के मामले से जुड़े केस की सुनवाई के दौरान भड़क गए। उन्होंने जैसे ही सवाल किया कि क्या यह समलैंगिक जोड़े का मामला है? हां जवाब मिलते ही वे नाराज हो गए और फाइल तक को फेंक दिया।

जज भड़क उठे और फाइल को फेंक दिया

रिपोर्ट के अनुसार, पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट में Same Sex Couple Protection Case पर सुनवाई चल रही थी। तभी जस्टिस पंकज जैन ने याचिकाकर्ता के वकील से सवाल किया कि आप कौन हैं? वकील ने जवाब दिया कि मैं उनका नेक्स्ट फ्रेंड हूं।

इस पर जज ने पूछा कि क्या यह समलैंगिक जोड़े का मामला है? इस पर हां में जवाब मिला। इतना सुनते ही जज भड़क उठे और फाइल को फेंक दिया।
इसके बाद जज ने कहा कि इस अनैतिक चीज को वहीं ले जाओ जहां से आई थी।

याचिकाकर्ता के वकील ने हस्तक्षेप किया तब जज ने कहा कि मैडम, मैं इस सिद्धांत को नहीं मानता कि संवैधानिकता और नैतिकता अलग-अलग पैमाने पर देखा जाए।