इस डैम में डूब कर 6 नाबालिक बच्चों की चली गई जान, गए थे पिकनिक मनाने…

News Aroma Media

हजारीबाग : मंगलवार को झारखंड के हजारीबाग में इचाक इलाके के लोटवा डैम (Lotwa Dam) में डूबकर 6 नाबालिग बच्चों की जान चली गई। (Children Drowning Death) उनकी उम्र 16 से 17 साल के बीच बताई जा रही है।

सभी डैम के पास पिकनिक मनाने गए थे। नहाते समय यह दुखद घटना हो गई। सभी माउंट एग माउंट स्कूल के बच्चे थे। SP मनोज रतन ने बताया कि सभी 6 शवों को बरामद कर लिया गया है और उन्हें शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज में पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

प्रिंसिपल ने दावा किया है कि सभी छात्र स्कूल की यूनिफॉर्म पहन घर से निकले थे लेकिन यह सभी क्लास में नहीं आए और डैम चले गए। झारखंड के गवर्नर CP राधाकृष्णन और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने छात्रों की मौत पर दुख जताया है।

इस डैम में डूब कर 6 नाबालिक बच्चों की चली गई जान, गए थे पिकनिक मनाने…-6 minor children lost their lives by drowning in this dam, they had gone for picnic…

इस प्रकार नहाने के दौरान हुई घटना

बताया जाता है कि दिन में 11:00 बजे माउंट एग माउंट स्कूल से 10 व प्लस टू (Mount Egg Mount School) के सात बच्चे लोटवा डैम के पास पिकनिक मनाने के लिए गए थे। दो लड़के पानी में नहाने के लिए आगे चले गए और डूबने लगे।

इस डैम में डूब कर 6 नाबालिक बच्चों की चली गई जान, गए थे पिकनिक मनाने…-6 minor children lost their lives by drowning in this dam, they had gone for picnic…

बाद में अन्य पांच लड़के उनकी मदद के लिए उतर गए। बचाने के क्रम में चार लड़के भी वहीं डूब गए। इस तरह छह लड़के एक साथ डूब गए हैं। साथियों में एक शानू कुमार बचकर बाहर निकला है।

उसने बाहर निकल कर अपने साथियों के डूबने की बात कही। माउंट कार्मल स्कूल के प्रबंधन से जुड़े लोग भी लोटवा जलाशय के लिए रवाना हुए। शानू कुमार कूद रेवाली का रहने वाला है।

सभी शव को स्थानीय गोताखोरों ने डैम से निकाला बाहर

उसके मुताबिक डूबने वाले लड़कों में मटवारी मयंक सिंह, माउंट स्कूल के पास रहने वाले प्रवीण गोप, PTC चौक के ईशान सिंह, ओकनी के रजनीश गोप, गांधी मैदान के शिवसागर मटवारी और पेलावल के सुमित कुमार रोमी (Sumit Kumar Romi) शामिल हैं।