हजारीबाग में 22 चक्का टेलर तीखी मोड़ पर पलटी, 8 लोग सवार…

जिसके बाद उसने दूसरी ओर से पकरी बरवाडीह कोल खनन परियोजना से कोयला लेकर बानादाग जा रही हाइवा को भी चपेट में ले लिया

News Aroma Media

हजारीबाग: बड़कागांव-हजारीबाग मुख्य सड़क (Barkagaon-Hazaribagh Main Road) पर बुढ़ना घाटी जिसे तीखा मोड़े भी कहा जाता है वहां एक बड़ी दुर्घटना (Major Accident) हो गयी।

बता दें कि टाइल्स से लदी 22 चक्का टेलर अनियंत्रित होकर पलट गई। जिसके बाद उसने दूसरी ओर से पकरी बरवाडीह कोल खनन परियोजना से कोयला लेकर बानादाग जा रही हाइवा को भी चपेट में ले लिया।

टेलर के चपेट में हाइवा

टेलर की झटके से हाइवा न्यूट्रल (Hiva Neutral) होकर लगभग 100 मीटर पीछे पहाड़ी से टकरा कर रुकी। जिससे हाइवा क्षतिग्रस्त हो गया। स्थानीय लोगों की मदद से गंभीर हालत में ड्राइवर को निकाला गया और इलाज के लिए हजारीबाग हॉस्पिटल (Hazaribagh Hospital) भेजा गया।

टेलर में 8 लोग सवार

टेलर में कुल 8 लोग सवार थे। जिसमे से चार महिला एवं चार पुरुष थे। घटना में भीतर बैठा एक मजदूर तिलेश्वर रजक गंभीर रूप से घायल हो गया था।

जसकी सदर अस्पताल (Sadar Hospital) में इलाज के दौरान मौत हो गई।

परिजनों ने की मुआवजे की मांग

वहीं घटना में हाइवा का ड्राइवर समेत दो लोग गंभीर से घायल हैं। वहीं तीन लोगों को मामूली चोट आई है। मृतक के परिजनो ने मुआवजे की मांग की है।

इसी को लेकर लगभग 10 घंटे तक कोयला ट्रांसपोर्टिंग (Coal Transporting) बंद रही। जिसके कारण कंपनी को लाखों रुपए का नुकसान उठाना पड़ा। कंपनी ने मृतक के परिजन को कंपनी की ओर से छह लाख का मुआवजा देने की बात कही गई।