सरकारी भूमि पर कब्जे को ले नोटिस तो मिला योगेंद्र साव को, FIR अज्ञात पर…

इसमें अज्ञात पर सरकारी काम में बाधा डालने, सरकार की संपत्ति हड़पने और प्रशासन के पदाधिकारी से दुर्व्यवहार का आरोप लगाया गया है

News Aroma Media

हजारीबाग : सरकारी जमीन पर कब्जे के मामले ( Government Land Occupation Cases ) में नोटिस तो पूर्व मंत्री योगेंद्र साव (Yogendra Saav) को जारी किया गया है। लेकिन, अतिक्रमण को लेकर FIR अज्ञात पर दर्ज कराई गई है। मामला हजारीबाग के हुरहुरु का है।

सदर CO के बयान पर दर्ज हुई है FIR

बताया जाता है कि बड़ा बाजार ओपी में सदर CO शशि भूषण सिंह (Sadar CO Shashi Bhushan Singh) के बयान पर गुरुवार को यह FIR दर्ज की गई।

इसमें अज्ञात पर सरकारी काम में बाधा डालने, सरकार की संपत्ति हड़पने और प्रशासन के पदाधिकारी से दुर्व्यवहार का आरोप लगाया गया है।

जमीन के अतिक्रमण के मामले में पूर्व मंत्री योगेंद्र साव का कहना है कि जमीन को सरकार ने अभी तक रिज्यूम नहीं किया है। इसके लिए सिविल सूट करना होता है। जमीन मालिक के वंशज ने जमीन नवीकरण के लिए आवेदन भी दिया है। प्रशासन ने जबरन तोड़फोड़ कर दी। लाखों की क्षति हुई है। केस करेंगे।

50 डिसमिल जमीन के अतिक्रमण का मामला

बता दें कि हुरहुरु में पूर्व में संचालित लघु सिंचाई विभाग परिसर की 50 डिसमिल जमीन पर 9 नवंबर को अतिक्रमण की सूचना के बाद सदर CO और बड़ा बाजार पुलिस ने जांच की थी।

11 नवंबर को पूर्व मंत्री योगेंद्र साव के नाम से सदर CO ने नोटिस जारी किया। 22 नवबंर तक पक्ष रखने को कहा था। योगेंद्र साव ने यह कहकर समय मांगा कि उन्हें रांची में विधानसभा स्थापना दिवस कार्यक्रम (Assembly Foundation Day Program) में जाना है।