बिहार के कई जिलों में हो रही झमाझम बारिश, 6 जुलाई तक अलर्ट जारी

News Aroma Media

पटना : बिहार में पिछले 3 दिनों से कई जिलों में झमाझम बारिश (Drizzling Rain) हो रही है। मौसम विभाग ने 6 जुलाई तक बारिश और आकाशीय बिजली का अलर्ट (Rain and lightning Alert) जारी किया है।

कहीं-कहीं 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा भी चल सकती है। राजधानी पटना (Patna) में भी मंगलवार तक बारिश रुक-रुक कर होने की संभावना है।

उत्तर बिहार में कहीं बहुत ज्यादा तो कहीं भारी बारिश का सिलसिला 27 जून से ही चालू है। इससे किसानों को फायदा पहुंचा है। हालांकि अब भी बिहार में बारिश की 31 प्रतिशत कमी बनी हुई है।

बिहार के कई जिलों में हो रही झमाझम बारिश, 6 जुलाई तक अलर्ट जारी-Heavy rains in many districts of Bihar, alert issued till July 6

 

इन जिलों में अलर्ट

मौसम विभाग (Weather Department) ने अररिया, किशनगंज, सुपौल, पूर्णिया, कटिहार, मधेपुरा में Orange Alert जारी किया है। इस दौरान तेज हवा, वज्रपात, मेध गर्जन के साथ ही 200 mm तक बारिश होने के आसार है। बिहार के छह जिलों में बहुत भारी, 26 जिलों में भारी और मध्य दर्जे की बारिश होने की संभावना है।

रविवार को पटना समेत 21 शहरों के अधिकतम तापमान में आंशिक वृद्धि दर्ज की गई। 37.3 डिग्री सेल्सियस के साथ नालंदा में सर्वाधिक अधिकतम तापमान दर्ज किया गया।

राजधानी का अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) 32.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बीते 24 घंटों के दौरान मधेपुरा के झंझारपुर में सबसे ज्यादा 183.0 MM, पटना में 57.5 मिमी बारिश दर्ज की गई।