झारखंड की बदहाली के लिए हेमंत सरकार जिम्मेदार: संजय सेठ

News Aroma Media

रांची: सांसद संजय सेठ (MP Sanjay Seth)  ने रांची में बिजली, ट्रैफिक, स्वास्थ्य सेवाओं (Electricity, Traffic, Health Services) को लेकर राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि झारखंड की बदहाली की जिम्मेदार हेमंत सरकार है।सेठ बुधवार को कैंडल लाइट (Candle Light) प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि बिजली का आलम यह है कि राजधानी रांची में छह से सात घंटे बिजली की कटौती हो रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में तो सिर्फ चार घंटे बिजली मिल रही है।

कई उद्योग धंधे बंद होने के कगार पर हैं। लोगों के समक्ष रोजी-रोटी का संकट उत्पन्न हो गया है। इन सब से सरकार को कोई मतलब नहीं है।

उन्होंने कहा कि झारखंड के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स की बात करें तो वहां की स्थिति पर आए दिन उच्च न्यायालय टिप्पणी करते हैं लेकिन सरकार को कोई फर्क नहीं पड़ता।

संवेदनहीनता की पराकाष्ठा है कि लाइट काटने से एक नवजात की मौत (Death) हो जाती है। उसकी जिम्मेदारी कौन लेगा। यह सरकार संवेदनहीन हो चुकी है। इसे अब जनता के सरोकार से कोई मतलब नहीं है।

दंगे की फाइल बंद कर दी गई

सांसद ने कहा कि रांची की ट्रैफिक व्यवस्था (Traffic Management) का आलम यह है कि आधे से अधिक ट्रैफिक वाले स्थानों पर टाइमर नहीं चलता है। जाम बेतहाशा है।

बार-बार सलाह देने के बाद भी सरकार के कानों में जूं तक नहीं रेंगा, परिणाम है कि आज हर तरफ जाम लग रहा है। रांची का हर नागरिक परेशान है।

सांसद ने कहा कि सबसे दुखद आश्चर्य है कि मेन रोड (Main Road) में जो दंगा हुआ, उस दंगे की फाइल बंद कर दी गई। आखिर किसके दबाव में इसे बंद किया गया, सरकार को इसका जवाब जनता को देना चाहिए।