आपराधिक मामलों की CBI जांच कराए हेमंत सरकार: बाबूलाल मरांडी

Newswrap

रांची: BJP विधायक दल (Legislature Party) के नेता बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) ने कहा कि राज्य में जंगल राज चल रहा है।

उन्होंने कई बार राज्य सरकार (State government) को इस बारे में पत्र भी लिखा था। पर जब मुख्यमंत्री (CM) के प्रतिनिधि और जिले में पदस्थ पदाधिकारी ही लूट के सर्वेसर्वा हैं और लूट का हिस्सा रांची (Ranchi) हाउस को मिल रहा है तो कार्रवाई कौन करेगा।

पिछले तीन सालों में घटित सभी आपराधिक मामलों की CBI जांच

उन्होंने राज्य सरकार (State government) से साहेबगंज (Sahebganj) में पिछले तीन सालों में घटित सभी आपराधिक मामलों की CBI जांच कराने को कहा है।

बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) के मुताबिक पिछले तीन सालों में इस जिले में लूट का खेल चल रहा है। सत्ताधारी दल के नेता, प्रतिनिधि एवं जिले में सभी स्तर के पदाधिकारी भी इसमें भागीदार हैं। सभी बेशुमार धन जमा करने में व्यस्त हैं।

बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) के मुताबिक साहेबगंज (Sahebganj) में सरकार द्वारा पोषित चोर-लुटेरों को बचाने के लिए साहेबगंज पुलिस जल्दी में अनुसंधान पूरा कर आरोपी को क्लीन चिट देती रही है।

उन्होंने साहेबगंज के बरहरवा टोल-टेंडर विवाद में धमकाने एवं मारपीट करने और घटना विजय हांसदा मामले की चर्चा करते हुए कहा कि ऐसे गंभीर मामलों की जांच CBI जैसी केन्द्रीय एजेंसी नहीं करेंगी तो पीड़ितों को न्याय कैसे मिलेगा।

वे इन दोनों मामले की CBI से जांच कराने के लिए मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव एवं पुलिस महानिदेशक को पत्र लिख कर अनुरोध कर रहे हैं।