हेमंत सोरेन को जमानत के लिए अभी और करना होगा इंतजार, सुप्रीम कोर्ट से आज भी नहीं मिली राहत

Central Desk

Supreme Court : झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की जमानत याचिका पर आज यानी 17 मई को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में हुई सुनवाई में भी राहत नहीं मिली।

हेमंत सोरेन की जमानत याचिका पर अब अगली सुनवाई 21 मई को होगी।

बताते चलें लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव प्रचार के लिए Hemant Soren ने सुप्रीम कोर्ट से जमानत की मांग की है। उनकी जमानत पर इसके पहले 13 मई को भी सुनवाई हुई थी।

उस दिन जस्टिस संजीव खन्ना और दीपांकर दत्ता की पीठ ने उनकी याचिका पर सुनवाई की थी। संजीव खन्ना ने सुनवाई की तारीख 20 मई तय की थी, लेकिन हेमंत सोरेन के वकील कपिल सिब्बल के आग्रह पर 17 मई की तारीख मुकर्रर की थी।

अरविंद केजरीवाल को मिली जमानत के आधार पर रिहाई की मांग

17 मई को सुनवाई शुरू हुई, तो कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal को मिली जमानत के आधार पर प्रचार करने के लिए रिहाई देने की मांग की थी।

हेमंत सोरेन के वकील की दलीलों का प्रवर्तन निदेशालय (ED) के वकील ने विरोध किया। साथ ही कहा कि जवाब दाखिल करने के लिए उसे समय की जरूरत है। इसके बाद जस्टिस खन्ना ने अगली सुनवाई की तारीख 21 मई तय कर दी।

जमीन घोटाला मामले में ED ने किया गिरफ्तार

गौरतलब है ED ने ने झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री को रांची में जमीन घोटाला मामले में गिरफ्तार किया है। उन पर आरोप है कि उन्होंने फर्जीवाड़ा करके साढ़े आठ एकड़ जमीन अपने नाम की है। ED ने उन्हें 31 जनवरी को लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था।

हालांकि, हेमंत सोरेन बार-बार कह रहे हैं कि जिस कथित जमीन घोटाला मामले में उन्हें गिरफ्तार किया गया है, उससे उनका कोई लेना-देना है ही नहीं। बीते 3 महीने से हेमंत सोरेन रांची के होटवार स्थित बिरसा केंद्रीय कारागार में बंद है।