हेमलाल मुर्मू 11 अप्रैल को JMM का थामेंगे दामन, सीएम हेमंत सोरेन की मौजूदगी में…

हो सकता है कि अगले विधानसभा चुनाव में झामुमो हेमलाल मुर्मू (Hemlal Murmu) को बोरियो विधानसभा सीट से JMM का प्रत्याशी बनाए

News Desk

रांची: Jharkhand की राजनीति में एक बड़े बदलाव (Major Changes) की खबर मिल रही है। पता चला है कि राजमहल सीट से BJP के टिकट पर दो बार लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) लड़ने वाले वरीय नेता हेमलाल मुर्मू 11 अप्रैल को JMM का दामन थामेंगे।

इसे लेकर बरहेट के धनजोरी गांव में भव्य कार्यक्रम होगा। इसमें CM हेमंत सोरेन (Hemant Soren) खुद मौजूद रहेंगे। पार्टी लाइन पर आवश्यक औपचारिकता पूरी कर लेने के बाद JMM सुप्रीमो शिबू सोरेन ने हेमलाल मुर्मू की घरवापसी को हरी झंडी दे दी है।

2014 में चले गए थे BJP में

बरहेट सीट से 1990, 1995, 2000 व 2009 में JMM के टिकट पर MLA रहे चुके हैं। 2004 में JMM के टिकट पर कांग्रेस से दोस्ताना संघर्ष में वे राजमहल सीट से MP भी बने थे।

2014 में हुए लोकसभा चुनाव से ठीक पहले वे BJP में शामिल हो गए थे। इस बारे में पूछने पर हेमलाल मुर्मू ने सिर्फ इतना ही कहा कि JMM उनका परिवार है। वे अपने परिवार से दूर कैसे रह सकते हैं।

बोरियो से लड़ सकते हैं अगला विधानसभा चुनाव

गौरतलब है कि हेमलाल की वापसी से झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) को संताल परगना में मजबूती मिलेगी। वैसे भी अभी साहिबगंज की 3 विधानसभा सीटों में से 2 पर झामुमो का कब्जा है।

राजमहल लोकसभा सीट (Rajmahal Lok Sabha Seat) पर भी भी झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) काबिज है। पिछले 1 साल से झामुमो के वरीय नेता लोबिन हेम्ब्रम (Lobin Hembram) के बगावती तेवर और CM हेमंत सोरेन पर किए जा रहे व्यक्तिगत हमलों को देखकर कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्हें आगामी विधानसभा चुनाव (Upcoming Assembly Elections) में टिकट नहीं मिलेगा।

हो सकता है कि अगले विधानसभा चुनाव में झामुमो हेमलाल मुर्मू (Hemlal Murmu) को बोरियो विधानसभा सीट से JMM का प्रत्याशी बनाए।