बाजार में जल्द लांच करेगी हाई स्पीड इलेक्ट्रिक बाइक

Central Desk

नई दिल्ली: बाइक शौकीनों के लिए खुशखबरी है अब बाजार में इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली कंपनी हॉप इलेक्ट्रिक मोबिलिटी जल्द ही अपनी हाई स्पीड इलेक्ट्रिक बाइक (Hop Oxo electric) लॉन्च करने जा रही है।

कंपनी ने लॉन्चिंग से पहले इस इलेक्ट्रिक बाइक के स्पेसिफिकेशन का खुलासा किया है।

यह ई-बाइक 100 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड देगी, जबकि इसकी लीथियम-आयन बैटरी सिंगल चार्जिंग में 150 किमी की दूरी तय करने में सक्षम होगी।

हॉप इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने कहा है कि उसने भारत में चुनिंदा डीलर पार्टनर के साथ क्लोज्ड-लूप बीटा-टेस्टिंग प्रोग्राम हैशटैग ओएक्स ऑक्सोस्नीपीक शुरू किया है।

इसके तरह वह बाइक को लॉन्च करेगी। कंपनी ने अपने टेस्टिंग कार्यक्रम को डीलरों के साथ-साथ यूजर्स को भी शामिल किया है, ताकि इसके जरिए प्राप्त फीडबैक से आगामी ऑल-इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल तैयार करने में मदद मिल सके।

ईवी निर्माता का कहना है कि इससे कंपनी को उपभोक्ता की जरूरतों को पूरा करने और अंतिम उत्पादों के लिए अधिक पर्सनल अप्रोच लाने में मदद मिलेगी।

हॉप इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के सीईओ और को-फाउंडर केतन मेहता ने कहा, भले ही प्रोडक्ट को कंपनी और लैब में इंजीनियरों और डिजाइनरों द्वारा विकसित किया गया हो, लेकिन डीलर और यूजर्स से मिला फीडबैक बहुत जरूरी है।

हम यह घोषणा करते हुए खुश हैं कि हॉप इलेक्ट्रिक मोबिलिटी यूजर टेस्टिंग शुरू करने वाला पहली भारतीय कंपनी है।मेहता ने आगे कहा, ओएक्स ऑक्सोस्नीपीक कार्यक्रम के साथ हमें चयनित भागीदारों से सीधी प्रतिक्रिया और सुझाव मिल रहे हैं।

पूरे भारत में 30,000 किमी से अधिक ऑन-रोड इंटरनल टेस्टिंग करके हमने जो इनपुट इकट्ठा किया है, वह ग्राहकों के मुताबिक उत्पादों को लॉन्च करने में महत्वपूर्ण साबित होंगे।

कंपनी का दावा है कि उसने दिल्ली, जयपुर, जोधपुर, पटना, कोलकाता, हैदराबाद, लुधियाना समेत भारत के 20 प्रमुख शहरों में 30,000 किलोमीटर टेस्टिंग दूरी तय करने में कामयाबी हासिल की है।

इस बीच, कंपनी अगले तीन वर्षों में भारतीय बाजार में कम से कम 10 नई इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च करने की योजना बना रही है।