ब्रिटेन में COVID मामलों में उच्चतम दैनिक वृद्धि दर्ज की गई

News Aroma Media
#image_title

लंदन: ब्रिटेन में कोविड-19 के और 57,725 मामले सामने आए हैं, जो देश में महामारी के मामलों में सबसे अधिक दैनिक वृद्धि के तौर पर उभरा है। यह आधिकारिक आंकड़े शनिवार को जारी किए गए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, देश में कोरोनावायरस मामलों की कुल संख्या 2,599,789 हो गई है।

वहीं संक्रमण से और 445 लोगों की मौत हो गई है, जिससे ब्रिटेन में कोरोनावायरस से होने वाली कुल मौतों की संख्या 74,570 हो गई।

सामने आए नए आंकड़ों के मद्देनजर ब्रिटिश चिकित्सा विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि नए वायरस के तेजी से फैलने के कारण भविष्य में और मामले सामने आ सकते हैं।

रॉयल कॉलेज ऑफ फिजिशियन के अध्यक्ष एंड्रयू गोडार्ड ने बीबीसी को बताया यह नया म्यूटेंट निश्चित रूप से अधिक संक्रामक है और पूरे देश में फैल रहा है।

ऐसे में बहुत अधिक संभावना है कि हमें और अधिक मामले देखने को मिलेंगे और हमें इसके लिए तैयार रहने की आवश्यकता है।

उन्होंने आगे कहा, इसमें कोई संदेह नहीं है कि क्रिसमस का बड़ा प्रभाव पड़ने वाला है, नए म्यूटेंट का भी बड़ा प्रभाव पड़ने वाला है, हम जानते हैं कि यह अधिक संक्रामक, बहुत अधिक संक्रामक है।

इसलिए मुझे लगता है कि लंदन में, दक्षिण वेल्स में, दक्षिण पूर्व में हम जो बड़ी संख्या देख रहे हैं, वह अब अगले महीने, दो महीने यहां तक कि देश के बाकी हिस्सों में नजर आने वाला है।

उन्होंने कहा, वे सभी अस्पताल, जहां दक्षिण पूर्व, और लंदन और दक्षिण वेल्स जैसे अधिक दबाव नहीं हैं, उन्हें उम्मीद करनी चाहिए कि यह दबाव उन पर आने वाला है।

गौरतलब है कि लंदन और इंग्लैंड के कई अन्य हिस्सों में पहले से ही सबसे अधिक सख्त टियर 4 प्रतिबंध लागू हैं।

टियर 4 क्षेत्रों में लोगों से यह भी आग्रह किया गया है कि वह अगर घर से काम कर सकते हैं, तो वह घर से ही काम करें।

लोगों को भी सपोर्ट बब्बल्स के अलावा अपने खुद के घर के बाहर किसी से नहीं मिलना चाहिए।

ब्रिटिश सरकार के वैज्ञानिक सलाहकार समूह के लिए आपात स्थिति (एसएजीई) ने इंग्लैंड के सभी क्षेत्रों को टियर 4 प्रतिबंधों में रखने का आग्रह किया है।