ऑटो

इंडिया से जल्द एक New SUV का एक्सपोर्ट शुरू करेगी HONDA कार्स इंडिया

HONDA WR-V : बहुत जल्द HONDA कार्स इंडिया (HONDA CARS INDIA) अपनी एक नई SUV का भारत से एक्सपोर्ट शुरू कर सकती है। कंपनी भारत में बनी इन SUV का जापान में एक्सपोर्ट शुरू करेगी।

बता दें कि भारत में बनाए जाने वाले Honda  एलिवेट को जापान में WR-V के नाम से लॉन्च किया जाएगा। अगर Honda WR-V की बात करें तो, इसका पूरा डिजाइन एलिवेट के जैसा है।

कार के इंटीरियर में भी पूरी तरह एलिवेट की झलक देखने को मिलती है। हालांकि, जापान Based WR-V के इंटीरियर को पूरी तरह ब्लैक आउट थीम दिया गया है।

इसके अलावा इसमें इंफोटेनमेंट सिस्टम (Infotainment System) भी नया लगाया गया है। कंपनी इस SUV में 1.5 लीटर (1500CC) का नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दे रही है।

यह वही इंजन है जिसका इस्तेमाल एलिवेट में किया जा रहा है। यह इंजन CTV गियरबॉक्स से लैस है। WR-V का साइज एलिवेट के समान है और इसे भी 5 सीटर SUV के तौर पर पेश किया गया है।

कंपनी का कहना है कि यह रणनीतिक कदम भारतीय परिचालन की विनिर्माण क्षमताओं का एक मजबूत प्रतिबिंब है और देश को Honda व्यवसाय में एक प्रमुख निर्यात केंद्र बनाने के दृष्टिकोण को भी मजबूत करता है।

इंडिया से जल्द एक New SUV का एक्सपोर्ट शुरू करेगी HONDA कार्स इंडिया - Honda Cars India will soon start exporting a new SUV from India.

भारत दुनिया भर की ऑटोमोबाइल कंपनियों का मैन्युफैक्चरिंग हब बन गया

कंपनी अपने तापुकारा प्लांट से घरेलू और निर्यात आवश्यकताओं को पूरा करने के में सक्षम है। Honda Cars India ने इस साल सितंबर में घरेलू बाजार में एलिवेट (Elevate) को लॉन्च किया था।

जापान के बाजार में होंडा एलिवेट जून-जुलाई 2024 में दस्तक दे सकती है। भारत में होंडा एलिवेट (Honda Elevate) की कीमत 11 लाख रुपये से शुरू होकर 16.20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। यह SUV फॉरवर्ड व्हीलड्राइव फंक्शन के साथ आती है।

इंडिया से जल्द एक New SUV का एक्सपोर्ट शुरू करेगी HONDA कार्स इंडिया - Honda Cars India will soon start exporting a new SUV from India.

कंपनी इसे 3 Dual Tone and 7 Monotone Colors में बेच रही है। बता दें कि भारत में बनी कारें आज दुनिया भर में बेची जा रही हैं। कई कार कंपनियां भारत में बनी कारों को अलग-अलग देशों में एक्सपोर्ट कर रही हैं। भारत दुनिया भर की ऑटोमोबाइल कंपनियों (Automobile Companies) का मैन्युफैक्चरिंग हब बन गया है।

Back to top button
x

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker