कैसा होगा इन सभी राशियों के लिए यह सप्ताह, जानें साप्ताहिक राशिफल…

यह सप्ताह कुछ राशियों के लिए खूब खुशहाल रहेगा। परिवार के साथ ख़ुशी के पल बिताने के कई मौके मिलेंगे। आइए जानते हैं इस सप्ताह किसके किस्मत में क्या है।

News Aroma Media

Weekly Horoscope: यह सप्ताह कुछ राशियों के लिए खूब खुशहाल रहेगा। परिवार के साथ ख़ुशी के पल बिताने के कई मौके मिलेंगे। आइए जानते हैं इस सप्ताह किसके किस्मत में क्या है।

मेष राशि

सप्ताह की शुरुआत में कुछ उतार-चढ़ाव हो सकते हैं। आपकी मेहनत और प्रयासों का परिणाम उम्मीद से कम मिल सकता है, जिससे आपका मन थोड़ा चिंतित और निराश रह सकता है।

हालाँकि, यह स्थिति अधिक समय तक नहीं रहेगी और सप्ताहांत तक आप अपना Career, व्यवसाय (Business) और जीवन पटरी पर आते हुए देखेंगे। ऐसे में आपको नतीजों की चिंता किए बिना अपने काम पर ध्यान देने की जरूरत होगी। इस दौरान किसी बात को लेकर आपके परिवार के सदस्यों के साथ आपके मतभेद हो सकते हैं।

Mesh Rashi: कैसे होते हैं मेष राशि के लोग? उनकी खूबियां, कमियां और ज्योतिष के उपाय - Mesh Rashi Know about the people of Aries sign their merits demerits and astrological remedies

पैतृक संपत्ति प्राप्ति में कुछ रुकावटें आ सकती हैं। इस दौरान आपको भावुकता या क्रोध में आकर कोई भी निर्णय लेने से बचना चाहिए और वाहन बहुत सावधानी से चलाना चाहिए, अन्यथा आपको चोट लग सकती है।

वृषभ राशि

सप्ताह की शुरुआत सौभाग्य (Good Luck) के लिए है। आपको अपने करियर और Business से जुड़ी बहुप्रतीक्षित खुशखबरी मिल सकती है। नौकरीपेशा व्यक्ति को मनचाही जगह पर ट्रांसफर और प्रमोशन मिल सकता है, वहीं प्रतियोगी और सामान्य परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को कोई अच्छी खबर मिलेगी। Businessman को बड़ा फायदा मिलने वाला है।

कारोबार विस्तार की योजना सफल होती नजर आएगी। सरकार से जुड़े किसी प्रभावशाली व्यक्ति की मदद से लाभकारी योजनाओं से जुड़ने का अवसर मिलेगा।

आज 16 November 2023 का वृष राशिफल (Taurus Horoscope): आर्थिक पक्ष बेहतर रहेगा, तात्कालिक विषयों पर फोकस रखें - Taurus daily horoscope 16 November 2023 aaj ka Vrishabh rashifal in hindi Thursday ...

कमीशन (Commission) और कॉन्ट्रैक्ट (Contract) पर काम करने वालों के लिए यह समय बहुत शुभ है। आपके हाथ कोई बड़ा काम आ सकता है। कामकाजी महिला को अपने Seniors और Juniors से अपेक्षित सहयोग मिलेगा। जिससे उनका काम समय पर पूरा होगा और ऑफिस में उनकी विश्वसनीयता बढ़ेगी।

मिथुन राशि

सप्ताह की शुरुआत अत्यंत शुभ है। आपके काम समय पर और ठीक से पूरे होंगे, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। आप दोगुनी ऊर्जा के साथ काम करते नजर आएंगे और आपको अपने इष्ट मित्रों और वरिष्ठों का पूरा सहयोग मिलेगा।

आपके बॉस से आपकी नजदीकियां बढ़ेंगी, जिनकी कृपा से आपको महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। नौकरीपेशा जातक के लिए भी आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे और उनकी संचित संपत्ति में वृद्धि होगी।

Mithun Rashifal 2023: मिथुन राशि वालों को नए साल में होगा आर्थिक लाभ, बस इन बातों का रखें ध्यान - mithun varshik rashifal 2023 Gemini yearly horoscope 2023 will get economic benefits

संपत्ति संबंधी विवाद सुलझेंगे। पैतृक संपत्ति की प्राप्ति होगी। कोर्ट-कचहरी के मामलों में फैसला आपके पक्ष में आ सकता है या आपका विरोधी आपसे समझौता करने की पहल कर सकता है।

कर्क राशि

सप्ताह की शुरुआत मिलीजुली साबित होने वाली है। अपने मन और वाणी पर नियंत्रण रखने की बहुत आवश्यकता रहेगी। आपको भावनाओं में बहकर करियर और Business से जुड़े फैसले लेने से बचना चाहिए, अन्यथा बाद में आपको पछताना पड़ सकता है।

इस अवधि में कागज संबंधी कार्य सावधानी से निपटाएं। मध्य सप्ताह घर के नवीनीकरण और साज-सज्जा में जेब से अधिक पैसा खर्च होने की संभावना है, जिससे आपका बजट थोड़ा गड़बड़ा सकता है। इस दौरान आपको कुछ घरेलू समस्याओं का भी सामना करना पड़ सकता है, जिससे आपका मन तनावग्रस्त रहेगा।

हालाँकि, कठिन समय में आपके सबसे अच्छे दोस्त और जीवनसाथी आपका साथ देंगे और चुनौतियों का सामना करने में मददगार साबित होंगे। प्रेम संबंधों में कुछ उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। Love Partner के साथ कुछ गलतफहमियां उत्पन्न हो सकती हैं, जिसके कारण आपका मन थोड़ा उदास और चिंतित रह सकता है।

Cancer horoscope Today: आज का कर्क राश‍िफल 19 नवंबर: लाभ प्रतिशत अच्छा रहेगा, जानें कैसा रहेगा दिन - Rashiphal AajTak

अपने प्रेम संबंधों (Love Relations) को पटरी पर लाने के लिए बातचीत के जरिए चीजों को सुलझाएं। व्यापारियों के लिए मध्य सप्ताह थोड़ा कठिन हो सकता है। इस दौरान उन्हें बाज़ार में अपनी प्रतिष्ठा बनाए रखने के लिए प्रतिस्पर्धियों से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है। पैसों के लेन-देन में बहुत सावधानी बरतने की जरूरत होगी।

सिंह राशि

सप्ताह की शुरुआत में भाग्य पूरी तरह से अनुकूल नजर आएगा। आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है, जिससे परिवार में खुशी का माहौल रहेगा।

किसी पर्यटन स्थल पर जाने के योग बनेंगे। इस सिलसिले में की गई यात्रा सुखद और मनोरंजक साबित होगी। नौकरीपेशा व्यक्ति अपने इष्ट मित्रों तथा रिश्तेदारों के सहयोग से कठिन से कठिन कार्य भी आसानी से कर सकेंगे।

Office में आपके अच्छे काम की सराहना होगी। वरिष्ठ आपके ऊपर पूरी तरह मेहरबान रहेंगे, जिससे आपके कद और पद दोनों में वृद्धि होने की पूरी संभावना है।

ऑफिस में आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। बेरोजगार व्यक्ति को अच्छे ऑफर मिल सकते हैं। बिजनेसमैन के लिए सप्ताह के मध्य का समय बहुत ही शुभ रहने वाला है। इस अवधि में आपको बाज़ार में फंसा हुआ पैसा मिल सकता है। व्यापार में वृद्धि होगी। साझेदारी में व्यापार करने वालों के लिए समय शुभ है।

विपरीत लिंग (Opposite Sex) के प्रति आकर्षण बढ़ेगा। हाल ही में किसी से हुई दोस्ती प्रेम संबंध में बदल सकती है। साथ ही पहले से चल रहे प्रेम संबंध और भी मजबूत होंगे। जीवनसाथी के साथ प्रेम और सौहार्द बना रहेगा।

Leo horoscope Today: आज का सिंह राश‍िफल 20 नवंबर: धन लाभ के प्रयास सफल होंगे, जानें कैसा रहेगा दिन - Rashiphal AajTak

सप्ताह के मध्य में किसी धार्मिक स्थान की यात्रा के योग बनेंगे। परिवार से जुड़े मामलों में बड़े फैसले लेते समय आपको माता-पिता से सहयोग और समर्थन मिलेगा।

कन्या राशि

सप्ताह की शुरुआत बेहद शुभ रहने वाली है। किसी मित्र या प्रभावशाली व्यक्ति की मदद से आपके रुके हुए काम पूरे होंगे। इस अवधि में आपको किसी संस्था या व्यक्ति के पास फंसा हुआ पैसा मिल सकता है। व्यापार की दृष्टि से यह आपके लिए बहुत शुभ रहने वाला है। यात्रा और इस संबंध में लिए गए निर्णय से बड़ा लाभ होगा।

सप्ताह के मध्य में आपको कोई बड़ी डील मिल सकती है। राजनेताओं को कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती है और जनता के बीच उनका प्रभाव और समर्थन बढ़ेगा।

आर्थिक दृष्टि से यह आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। नौकरीपेशा जातक के लिए अतिरिक्त आय के नए स्रोत बनेंगे और उसका Bank Balance बढ़ेगा।

नई पीढ़ी अपना अधिकांश समय मौज-मस्ती में व्यतीत करेगी। किसी शुभ कार्य में भाग लेने का अवसर मिलेगा। इस दौरान आपका मन सामाजिक और धार्मिक गतिविधियों में लगा रहेगा।

Virgo horoscope Today: आज का कन्या राश‍िफल 19 नवंबर: कामकाजी संबंधों पर फोकस रहेगा, जानें कैसा रहेगा दिन - Rashiphal AajTak

प्रेम संबंधों के दृष्टिकोण से यह आपके लिए पूर्णतः अनुकूल है। आपको अपने लव पार्टनर से कोई Surprize Gift मिल सकता है। आपको अपने Love Partner के साथ क्वालिटी टाइम बिताने के मौके मिलेंगे। अगर आप विदेश में करियर बनाने की कोशिश कर रहे हैं तो सप्ताहांत में आपको इससे जुड़ी कोई अच्छी खबर मिल सकती है। छोटी-छोटी समस्याओं को नजरअंदाज करेंगे तो स्वास्थ्य की दृष्टि से आप ठीक रहेंगे।

तुला राशि

सप्ताह आरंभ: किसी भी कठिन चुनौती का सामना करते समय आपको अपना आपा खोने से बचना होगा। दफ्तर में कामकाज को लेकर कुछ परेशानियां आ सकती हैं और इस दौरान आपके विरोधी भी सक्रिय रह सकते हैं लेकिन आप अपने इष्ट मित्रों और वरिष्ठों की मदद से सभी समस्याओं से पार पाने में सफल रहेंगे।

यदि आप व्यापारी हैं तो आपको अपने व्यापार के तरीके में आमूल-चूल परिवर्तन लाना पड़ सकता है। किसी बड़े नुकसान या परेशानी से बचने के लिए आपको दूसरों पर आंख मूंदकर भरोसा करने से बचना होगा।

साथ ही आपको नजदीकी लाभ के बदले दूर का नुकसान करने से भी बचना होगा। कामकाजी महिलाओं को ऑफिस और घर के बीच तालमेल बनाए रखने में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

आपके परिवार से जुड़े किसी प्रियजन की खराब सेहत आपके लिए चिंता का विषय बन सकती है, वहीं ऑफिस में भी आपके पास काफी काम रहेगा। इन सभी चुनौतियों के बीच आपको अपने खान-पान और दिनचर्या का पूरा ध्यान रखना होगा, नहीं तो आपको पेट संबंधी परेशानी या अनिद्रा का सामना करना पड़ सकता है।

Libra horoscope Today: आज का तुला राशिफल 20 नवंबर: योजनाएं सफल होंगी, व्यापार में लाभ - Rashiphal AajTak

सप्ताह के मध्य में आप किसी प्रभावशाली व्यक्ति की मदद से पैतृक संपत्ति (Ancestral Property) संबंधी विवाद को सुलझाने में सफल रहेंगे। प्रेम संबंधों में आपको सावधानी से आगे बढ़ने की जरूरत होगी। प्रेम संबंध को मजबूत बनाने के लिए लव पार्टनर की भावनाओं का सम्मान करें। मुश्किल समय में जीवनसाथी साये की तरह आपके साथ खड़ा रहेगा।

वृश्चिक राशि

सप्ताह की शुरुआत में काम का दबाव थोड़ा अधिक रहेगा और किसी मुद्दे पर सीनियर और जूनियर से मतभेद हो सकता है। हालाँकि, आपको ऐसी किसी भी स्थिति से बचने की पूरी कोशिश करनी चाहिए। ऑफिस में लोगों की छोटी-छोटी बातों को तूल देने से बचें और सभी को साथ लेकर अपना काम पूरा करने का प्रयास करें।

आर्थिक दृष्टि से अच्छा नहीं कहा जा सकता। इस अवधि में आपको पैसों के लेन-देन में विशेष सावधानी बरतने की जरूरत होगी। किसी को पैसा उधार देते समय और किसी योजना में निवेश करते समय सावधान रहें, अन्यथा बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। सप्ताह के मध्य में ऑफिस में काम का बोझ अचानक बढ़ सकता है, जिसे समय पर पूरा करने के लिए आपको अतिरिक्त मेहनत और प्रयास करने होंगे। इस दौरान आपको करियर और बिजनेस से जुड़ी यात्राएं करनी पड़ सकती हैं।

यात्रा के दौरान अपने स्वास्थ्य और सामान का बहुत ध्यान रखें, अन्यथा आपको आर्थिक नुकसान के साथ-साथ शारीरिक कष्ट का भी सामना करना पड़ सकता है।

आज 16 November 2023 का वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope): गुरुवार को वृश्चिक राशि वालों के आर्थिक मामले पक्ष में बनेंगे, प्रेम संबंधों में मधुरता बढ़ेगी ...

यदि आप संपत्ति की खरीद-फरोख्त की योजना बना रहे हैं तो इस संबंध में जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें और कोई भी निर्णय लेते समय अपने शुभचिंतकों और परिवार के सदस्यों की सलाह जरूर लें।

आपके प्रेम संबंधों में कुछ परेशानियां उत्पन्न हो सकती हैं। किसी तीसरे व्यक्ति के हस्तक्षेप के कारण आपकी लव लाइफ परेशान हो सकती है। संतान से जुड़ी कोई चिंता भी आपके लिए परेशानी का कारण बन सकती है।

धनु राशि

सप्ताह आरंभ: इच्छित लाभ और सफलता पाने के लिए आलस्य और घमंड से बचना होगा। यदि आप अपने जीवन में समय का प्रबंधन करते हुए अवसरों का लाभ नहीं उठाते हैं, तो भविष्य में आपको इसका पछतावा होगा। ऑफिस में अपना काम सावधानी से और समय पर पूरा करने की कोशिश करें, अन्यथा आपको न सिर्फ बॉस के गुस्से का सामना करना पड़ सकता है, बल्कि आपकी छवि भी प्रभावित हो सकती है।

प्रतियोगी और सामान्य परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को अपनी इच्छित सफलता पाने के लिए अधिक मेहनत करने की आवश्यकता होगी, वहीं नौकरी के लिए प्रयास कर रहे लोगों को हाथ में आए किसी भी अवसर को खोने की गलती करने से बचना होगा।

सप्ताह के मध्य में परिवार के किसी सदस्य के साथ किसी बात को लेकर गलतफहमी उत्पन्न हो सकती है। इस दौरान परिवार से जुड़ा कोई भी फैसला लेते समय अपने रिश्तेदारों की भावनाओं का सम्मान करें और उन्हें नजरअंदाज करने से बचें। बिजनेसमैन को बेहद सावधानी से आगे बढ़ने की जरूरत होगी।

आज 15 November 2023 का धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope): व्यक्तित्व प्रभावी बना रहेगा, जिद जल्दबाजी में न आएं - Sagittarius daily horoscope 15 November 2023 aaj ka Dhanu rashifal in hindi ...

Business से जुड़े फैसले लेते समय अगर आप समझदारी से काम लेंगे तो आपको मनचाहा लाभ और सफलता मिल सकती है। कामकाज की व्यस्तता के बीच आपको अपनी सेहत का भी पूरा ध्यान रखना होगा क्योंकि इस दौरान आपकी कोई पुरानी बीमारी उभर सकती है या आप मौसमी बीमारी का शिकार हो सकते हैं। प्रेम संबंध सामान्य रहेंगे। आप अपने जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर थोड़े चिंतित हो सकते हैं।

मकर राशि

सप्ताह की शुरुआत काफी बेहतर और शुभ साबित होगी। ऐसे में आपको सबसे पहले अपने महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने का प्रयास करना चाहिए।

इस दौरान यदि आप अपने करियर और व्यवसाय को लेकर प्रयास करेंगे तो वे सफल साबित होंगे और इसमें आपको लोगों का पूरा सहयोग और समर्थन मिलेगा।

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को कोई अच्छी खबर मिल सकती है। इस दौरान परिवार में किसी प्रियजन का आगमन हो सकता है, जिससे घर में खुशी का माहौल रहेगा।

अचानक किसी Picnic पार्टी या तीर्थ यात्रा की संभावना बन सकती है। व्यापारी को बाजार में फंसा पैसा मिल सकता है, जिससे उसे काफी राहत मिलेगी। विदेशी बिजनेसमैन के लिए यह समय बेहद शुभ साबित होगा।

Capricorn horoscope Today: आज का मकर राश‍िफल 20 नवंबर: रुके हुए काम बनेंगे, सकारात्मक सोच से लाभ मिलेगा - Rashiphal AajTak

हालाँकि, सप्ताह के मध्य में पैसे का लेन-देन करते समय या किसी योजना या व्यवसाय में पैसा निवेश करते समय बहुत सावधान रहें और कोई भी निर्णय शुभचिंतकों की सलाह से ही लें।

प्रेम जीवन की बात करें तो लव पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर गलतफहमी हो सकती है, जिसे दूर करने में कोई विपरीत लिंग (Opposite Gender) का व्यक्ति काफी मददगार साबित होगा। प्रेम संबंध में सावधानी से आगे बढ़ना उचित रहेगा। दांपत्य जीवन को सुखी बनाए रखने के लिए अपने जीवन साथी के लिए कुछ समय निकालें।

मीन राशि

सप्ताह की शुरुआत धीमी हो सकती है लेकिन प्रगति और लाभ की ओर ले जाएगा। जो लोग विदेश में करियर और व्यापार के लिए प्रयास कर रहे हैं उनके रास्ते में आने वाली बाधाएं धीरे-धीरे दूर होती नजर आएंगी। किसी मित्र या प्रभावशाली व्यक्ति की मदद से आप अपने करियर-कारोबार को आगे बढ़ाने में सफल रहेंगे।

अगर आप अपनी नौकरी में बदलाव के बारे में सोच रहे हैं तो आपको किसी संस्था से ऑफर मिल सकता है, लेकिन ऐसा कोई भी फैसला लेते समय आपको अपने शुभचिंतक की सलाह जरूर लेनी चाहिए। सप्ताह के मध्य में आप विलासिता की वस्तुओं पर बड़ी मात्रा में धन खर्च कर सकते हैं। इस दौरान संपत्ति की खरीद-फरोख्त का सपना साकार हो सकता है। परिवार के साथ किसी पर्यटन स्थल (Tourist Spot) पर जाने का प्लान बन सकता है।

आज 15 November 2023 का मीन राशिफल (Pisces Horoscope): आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा, प्रेम में शुभता बढ़ेगी - Pisces daily horoscope 15 November 2023 aaj ka Meen rashifal in hindi Wednesday tlifde - AajTak

यात्रा सुखद और मनोरंजक साबित होगी। सप्ताह के मध्य में परिवार के किसी वरिष्ठ सदस्य का स्वास्थ्य आपकी चिंता का बड़ा कारण बन सकता है। इस दौरान किसी घरेलू मुद्दे को लेकर भाई या बहन से मतभेद होने की आशंका है।

हालाँकि घर के किसी वरिष्ठ व्यक्ति की मदद से यह जल्द ही दूर हो जाएगी। प्रेम संबंध के दृष्टिकोण से यह आपके लिए अनुकूल है। लव पार्टनर के साथ सुखद समय बिताने के मौके मिलेंगे। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। परिवार के साथ आनंदपूर्वक समय बिताने के मौके मिलेंगे।

कुंभ राशि

शुरुआती सप्ताह मिलाजुला साबित हो सकता है। आपने जो योजना बनाई है उसे समय पर पूरा करने में आपका स्वास्थ्य बाधा बन सकता है। इस अवधि में आपको मौसमी या पुरानी बीमारी (Disease) के कारण शारीरिक कष्ट झेलना पड़ सकता है। ऐसे में आपको इस दौरान न सिर्फ अपने खान-पान और दिनचर्या का ध्यान रखना चाहिए बल्कि किसी भी शारीरिक समस्या को नजरअंदाज करने से भी बचना चाहिए, नहीं तो आपको अस्पताल जाना पड़ सकता है।

आपको न केवल स्वास्थ्य की दृष्टि से, बल्कि संबंधों की दृष्टि से भी कुछ प्रतिकूलताओं का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में आपको अपने रिश्तेदारों के साथ विनम्रता से पेश आना चाहिए और किसी भी समस्या को समझदारी से सुलझाने का प्रयास करना चाहिए।

आज 19 November 2023 का कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope): छठ पूजा के तीसरे दिन कुंभ वालों के आर्थिक काम बनेंगे, करें यह उपाय - Aquarius daily horoscope 19 November 2023 aaj ka

प्रेम संबंधों में सावधानी से आगे बढ़ें और रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए अपने लव पार्टनर की भावनाओं का सम्मान करें। प्रेम संबंधों में किसी भी प्रकार का दिखावा करने से बचें, अन्यथा आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

वाहन (Vehicle) सावधानी पूर्वक चलाना चाहिए अन्यथा चोट लगने की आशंका है। आर्थिक दृष्टिकोण से आपको कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है, हालाँकि, यह व्यवसाय का एक हिस्सा है और ऐसी स्थिति लंबे समय तक नहीं रहेगी। नौकरीपेशा जातक को ऑफिस में किसी भी प्रकार की समस्या से बचने के लिए अपने सीनियर और जूनियर से तालमेल बनाकर रखने की सलाह रहेगी।