धनबाद में विवाहिता के आत्महत्या मामले में पति गिरफ्तार, दहेज उत्पीड़न से जुड़ा है मामला

उन्होंने बताया है कि प्रताड़ना से तंग आ कर ही उनकी बेटी स्नेहा ने शुक्रवार 24 मार्च को गोशाला बाजार के घर में आत्महत्या (Suicide) कर ली।

News Aroma Media

धनबाद: गोशाला ओपी क्षेत्र में विवाहिता (Married Woman) स्नेहा पाठक के आत्महत्या के मामले में शनिवार को पुलिस (Police) ने मृतका के पति सतीश पाठक को गिरफ्तार (Arrest) कर जेल भेज दिया।

मामले में मृतका के पिता सुदामा सिंह की लिखित शिकायत पर पुलिस ने सतीश के खिलाफ दहेज उत्पीड़न (Dowry Harassment) का मामला दर्ज किया है।

साथ ही मृतका का शव भी मायके वाले लेकर चले गए।

दोनों ने किया था प्रेम विवाह, मंदिर में रचाई थी शादी

जमशेदपुर (Jamshedpur) के छोटा गोविंदपुर थाना (Chhota Govindpur Police Station) क्षेत्र के विवेक नगर निवासी सुदामा सिंह ने गोशाला ओपी पुलिस को दी गई लिखित शिकायत में बताया है कि उनकी बेटी ने वर्ष 2021 में उत्तर प्रदेश (UP) के आजमगढ़ (Azamgarh) सैयदपुर निवासी विनोद पाठक के 26 वर्षीय पुत्र सतीश से प्रेम विवाह किया था।

दोनों ने आपस में पूर्वी सिंहभूम (East Singhbhum) के रेकना गद्दी घाट के मंदिर में शादी रचाई थी।

शादी के समय से ही कर रहा था दहेज के लिए प्रताड़ित

शादी के समय से ही दामाद उसकी बेटी स्नेहा को दहेज के लिए प्रताड़ित व मारपीट कर रहा था।

उन्होंने बताया है कि प्रताड़ना से तंग आ कर ही उनकी बेटी स्नेहा ने शुक्रवार 24 मार्च को गोशाला बाजार के घर में आत्महत्या (Suicide) कर ली।

ओपी प्रभारी विकास कुमार महतो ने बताया कि विवाहिता के पिता की लिखित शिकायत पर धारा 304 (B), दहेज उत्पीड़न धारा 3 व 4 के तहत कांड संख्या 29/23 दर्ज कर पति सतीश को जेल भेजा गया है।

पोस्टमार्टम (Post mortem) करा कर शव परिजनों को सौंप दिया गया है।