टेस्टिंग के दौरान Hyundai Creta EV हुई स्पॉट, मिलेगा नया और स्टाइलिश एक्सटीरियर

दक्षिण कोरिया से आई ताजा स्पाई इमेज इस SUV के डिजाइन के बारे में कई नई डिटेल बताती हैं, जिसके मुताबिक अपकमिंग क्रेटा का डिजाइन मौजूदा मॉडल से काफी अलग होने वाला है

News Aroma Media

Hyundai Creta EV: Hyundai Creta अपनी Hyundai Motors Creta EV का खुलासा 2024 के अंत में करेगी और इसकी कीमत की घोषणा 2025 में होने की उम्मीद है।

दक्षिण कोरिया से आई ताजा स्पाई इमेज इस SUV के डिजाइन के बारे में कई नई डिटेल बताती हैं, जिसके मुताबिक अपकमिंग Creta का डिजाइन मौजूदा मॉडल से काफी अलग होने वाला है।

टेस्टिंग के दौरान Hyundai Creta EV हुई स्पॉट, मिलेगा नया और स्टाइलिश एक्सटीरियर - Hyundai Creta EV spotted during testing, will get new and stylish exterior

लॉन्च टाइमलाइन

Creta EV का ग्लोबल डेब्यू (Global Debut) अगले साल की दूसरी छमाही तक होगा और इसकी कीमत की घोषणा 2025 की शुरुआत में होने की उम्मीद की जा सकती है।

Hyundai Creta EV की डिज़ाइन

Hyundai Creta EV को सबसे पहले टेस्टिंग के दौरान भारत में देखा गया था, जो विशेष प्रोटोटाइप प्री-फेसलिफ्ट Creta पर आधारित था और मैकेनिक चेंजेस को छोड़कर, यह बिक्री पर मौजूद मौजूदा Creta के लगभग समान दिखती थी।

Creta EV के नवीनतम जासूसी शॉट्स से पता चलता है कि इसमें अपकमिंग Creta फेसलिफ्ट की तरह ही अपडेटेड स्टाइलिंग होगी, जिसे भी तैयार किया जा रहा है।

वास्तव में, पहली नज़र में, प्रोटोटाइप Creta फेसलिफ्ट जैसा दिखता है, लेकिन जब पहले के जासूसी शॉट्स के साथ तुलना की जाती है, तो इस Creta EV टेस्ट म्यूल की फ्रंट स्टाइलिंग अलग है, और इसमें एक नकली एग्जॉस्ट आउटलेट भी है।

Creta फेसलिफ्ट में एक्सटर, वेन्यू और पैलिसेड (Exeter, Venue and Palisade) के समान स्प्लिट-हेडलैंप डिज़ाइन होगा। हालांकि, Creta EV के लिए, स्टाइल में बदलाव किया गया है, जिसमें एक नहीं, बल्कि प्रत्येक तरफ दो सी-आकार केLED DRL  लगाए गए हैं, जो Creta पर देखे गए लोगों की तुलना में बहुत बड़े लगते हैं।

इस डिज़ाइन बिट के अलावा और कुछ नजर नहीं आता। हालाँकि, Creta EV पर बंद ग्रिल और हल्के से बदले हुए हेडलैंप की उम्मीद करना सुरक्षित होगा।

यूनिक फ्रंट डिजाइन के अलावा, Creta EV में स्टाइल के लिहाज से बहुत कुछ अलग नहीं दिखता है। हालांकि पीछे की तरफ, हम इसे Creta फेसलिफ्ट से अलग करने के लिए हॉरिजॉन्टल रूप से स्थित रैप अराउंड टेल लाइट्स और रियर बम्पर (Wrap Around Tail Lights and Rear Bumper) में हल्के डिजाइन बदलाव की उम्मीद कर सकते हैं।

टेस्टिंग के दौरान Hyundai Creta EV हुई स्पॉट, मिलेगा नया और स्टाइलिश एक्सटीरियर - Hyundai Creta EV spotted during testing, will get new and stylish exterior

इंटीरियर

उम्मीद की जा रही है कि Creta EV का इंटीरियर अपकमिंग Creta फेसलिफ्ट के समान होगा, लेकिन इसमें कुछ EV -स्पेशल बदलाव होंगे। भारत में देखे गए Creta EV प्रोटोटाइप में एक पूर्ण-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर (Full-Digital Instrument Cluster) था जो भारत में किसी भी अन्य हुंडई मॉडल पर नहीं देखा गया है।

इसके अलावा, इसके गियर लीवर को Ioniq 5 EV के समान सेंटर कंसोल पर अपने पारंपरिक स्थान से स्टीयरिंग व्हील कॉलम के दायीं तरफ शिफ्ट किया गया था।