IAS पूजा सिंघल के CA सुमन कुमार से ED दो दिनों तक करेगी पूछताछ

Newswrap

रांची: ED के विशेष न्यायाधीश प्रभात कुमार शर्मा की अदालत ने शुक्रवार को निलंबित IAS पूजा सिंघल (Puja Singhal) के CA सुमन कुमार (Suman Kumar) से ईडी (ED) को दो दिनों के लिए पूछताछ की मंजूरी दे दी है।

ED ने सीए सुमन कुमार से पूछताछ करने के लिए अदालत से मंजूरी मांगी थी। इसपर दोनों पक्षों को सुनने के बाद अदालत ने पूछताछ के लिए मंजूरी दे दी है।

ED की ओर से विशेष लोक अभियोजक आतिश कुमार ने अदालत में पक्ष रखा, जबकि सुमन कुमार की ओर से अधिवक्ता शंभु अग्रवाल ने बहस की।

25 ठिकानों पर हुई थी छापेमारी

उल्लेखनीय है कि ED ने बीते छह मई को पूजा सिंघल के 25 ठिकानों पर छापेमारी (Raid) की थी। इसके बाद ईडी ने पूजा सिंघल और सीए सुमन सिंह को गिरफ्तार (Arrest) किया था।

ईडी पहले भी दोनों से 14 दिनों तक पूछताछ कर चुकी है। ईडी को बेहिसाब पैसे और आय (Income) के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी मिली है। ED ने छापेमारी के दौरान सुमन सिंह के आवास और कार्यालय से 19.31 करोड़ रुपये की नकद बरामद किया था।

दोनों उस वक्त से होटवार (Hotwar) स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार (Birsa Munda Central Jail) में बंद है। फिलहाल पूजा सिंघल का इलाज RIMS के पेईंग वार्ड (Paying Ward) में चला है।