ICC T20 WORLD CUP : भारत ने जिम्बाब्वे को 71 रन से हराया, सेमीफाइनल में इंग्लैंड से होगा सामना

News Alert

मेलबर्न: भारत ने ICC T-20 World Cup  में जिम्बाब्वे को 71 Run से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही भारत अब 10 नवंबर को दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड का सामना करेगा, जबकि पहले सेमीफाइनल में 9 नवंबर न्यूजीलैंड का सामना पाकिस्तान से होगा।

जिम्बाब्वे के खिलाफ मुकाबले (India beat Zimbabwe) में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार यादव (नाबाद 61) और केएल राहुल (51) के अर्धशतकीय पारी की बदौलत 20 ओवर में 5 विकेट पर 186 रन बनाया। जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 17.2 ओवर में 115 रनों पर सिमट गई।

187 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम के बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों के आगे घुटने टेक दिए। अर्शदीप और भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने जिम्बाब्वे की शुरुआत जो बिगाड़ी टीम फिर उससे उबर नहीं सकी। जिम्बाब्वे के लिए सिकन्दर रजा ने 34 व रेयान बर्ल ने 35 रन बनाए।

ICC T20 WORLD CUP

26 रन बनाकर सिन विलियम्स का शिकार बने

भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने 3,मोहम्मद शमी और हार्दिक पांड्या ने 2-2 व भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और अक्षर पटेल ने 1-1 विकेट लिया।

इससे पहले Toss जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और चौथे ओवर में 27 के कुल स्कोर पर कप्तान रोहित शर्मा 15 रन बनाकर ब्लेसिंग मुजरबानी का शिकार बने। इसके बाद विराट कोहली ने केएल राहुल का साथ निभाया और टीम का स्कोर 87 रन तक पहुंचाया।

इसी स्कोर पर 26 रन बनाकर सिन विलियम्स (Sinn williams) का शिकार बने। कोहली के आउट होने के कुछ देर बाद ही केएल राहुल 51 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेलने के बाद सिकन्दर रजा का शिकार बने।

ICC T20 WORLD CUP

सूर्या ने इस दौरान 6 चौके और 4 छक्के लगाए

राहुल के बाद बल्लेबाजी करने आये पंत कुछ खास नहीं कर सके और केवल 3 रन बनाकर सिन विलियम्स का दूसरा शिकार बने।

हालांकि एक तरफ से सूर्यकुमार यादव ने तेज बल्लेबाजी करना जारी रखा और अपना अर्धशतक पूरा किया। 20वें ओवर में हार्दिक पांड्या 18 रन बनाकर रिचर्ड नगारवा का शिकार बने।

भारत ने अपने 20 ओवर में 5 विकेट पर 186 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव 25 गेंदों पर नाबाद 61 रन बनाए। सूर्या ने इस दौरान 6 चौके और 4 छक्के लगाए।

ICC T20 WORLD CUP

जिम्बाब्वे (Zimbabwe) की तरफ से सिन विलियम्स ने 2, रिचर्ड नगारवा,ब्लेसिंग मुजरबानी और सिकन्दर रजा ने 1-1 विकेट लिया।