क्या आपके घर में नहीं हो रहा लक्ष्मी का वास, तो जल्द करें ये उपाय, नहीं तो हो जाएगे कंगाल!

अगर आपके घर में ये सब है तो इसे तुरंत हटा दें क्योंकि इन्हें घर में रखने से व्यक्ति को कई तरह के संघर्षों का सामना करना पड़ता है और आर्थिक स्थिति पर भी बुरा असर पड़ता है

neha@newsaroma.com

Vastu Tips For Home : अगर आप वास्तुशास्त्र (Vastu Shastra) पर भरोसा करते हैं, तो ये खबर आपके लिए है आपको बता दें कि, वास्तु शास्त्र ऊर्जा पर निर्भर करती है।

वास्तु (Vastu) के अनुसार घर में रखे हर सामान और उसकी दिशा में एक ऊर्जा होती है जिसका असर घर के सदस्यों पर पड़ता है।

सकारात्मक ऊर्जा (Positive Energy) घर में सुख-समृद्धि लाती है। जबकि नकारात्मक ऊर्जा (Negative Energy) जीवन में कई तरह की परेशानियां लेकर आता है।

घर में कई ऐसी चीजें हैं जिनको घर में रखने से वास्तु दोष लगता है। आइए जानते हैं कौन सी हैं वो वस्तुएं जिन्हें घर से तुरंत हटा देनी चाहिए वरना आपकी आर्थिक स्थिति (Economic Condition) खराब हो सकती है।क्या आपके घर में नहीं हो रहा लक्ष्मी का वास, तो जल्द करें ये उपाय, नहीं तो हो जाएगे कंगाल! If Lakshmi is not living in your house, then do this remedy soon, otherwise you will become poor!

ना रखे टूटा शीशा या कांच

अगर आपके घर में कोई टूटा हुआ कांच या शीशा है या फिर इसमें दरार आ गई है तो इसे तुरंत बदल दीजिए।

इससे घर में Negative Energy का वास होता है।क्या आपके घर में नहीं हो रहा लक्ष्मी का वास, तो जल्द करें ये उपाय, नहीं तो हो जाएगे कंगाल! If Lakshmi is not living in your house, then do this remedy soon, otherwise you will become poor!

ना रखे देवी-देवताओं की फटी तस्वीरें

अगर आपके घर के मंदिर (Home Temple) में देवी-देवताओं की फटी और पुरानी तस्वीरें वा खंडित मूर्तियां हैं तो उसे तुरंत हटा दें। माना जाता है कि इससे आर्थिक हानि होती है।क्या आपके घर में नहीं हो रहा लक्ष्मी का वास, तो जल्द करें ये उपाय, नहीं तो हो जाएगे कंगाल! If Lakshmi is not living in your house, then do this remedy soon, otherwise you will become poor!

ना रखे फटे-पुराने कपड़े

अगर आपके घर में फटे व पुराने कपड़े हैं तो इसे हटा दें क्योंकि यह शुक्र ग्रह को बर्बाद कर देता है।

इससे जीवन में आर्थिक परेशानी शुरू हो जाती है।

क्या आपके घर में नहीं हो रहा लक्ष्मी का वास, तो जल्द करें ये उपाय, नहीं तो हो जाएगे कंगाल! If Lakshmi is not living in your house, then do this remedy soon, otherwise you will become poor!

ना रखे बंद घड़ी

घर की घड़ी यदि बंद (Off Watch) है या खराब हो गई है, तो इसे घर में ना रखें।

इससे आपकी प्रगति रुक जाती है और महत्वपूर्ण कामों में कई तरह की बाधाएं आती हैं।क्या आपके घर में नहीं हो रहा लक्ष्मी का वास, तो जल्द करें ये उपाय, नहीं तो हो जाएगे कंगाल! If Lakshmi is not living in your house, then do this remedy soon, otherwise you will become poor!

ना रखे फटे-पुराने चप्पल

फटे व पुराने जूते-चप्पल (Torn & Old Shoes) भी घर में नहीं रखना चाहिए।

अगर आपके घर में ये सब है तो इसे तुरंत हटा दें क्योंकि इन्हें घर में रखने से व्यक्ति को कई तरह के संघर्षों का सामना करना पड़ता है और आर्थिक स्थिति पर भी बुरा असर पड़ता है।क्या आपके घर में नहीं हो रहा लक्ष्मी का वास, तो जल्द करें ये उपाय, नहीं तो हो जाएगे कंगाल! If Lakshmi is not living in your house, then do this remedy soon, otherwise you will become poor!

ना रखे कांटेदार पौधे

घर में ऐसे पौधे बि‍ल्कुल न लगाएं जो कांटेदार (Thorny Plants) हो या जिन पौधों में से दूध निकलता हो। इससे परिवार में क्लेश पैदा होते हैं।

इस प्रकार के पौधे धन संबंधी परेशानियों के साथ-साथ अन्य समस्याओं का भी कारण बनते हैं।

जिससे आपके घर के आर्थिक समाचार खराब हो सकती है और आप सड़क पर आ सकता है।

Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। NEWS AROMA इसकी पुष्टि नहीं करता है।