अगर आप HDFC बैंक के खाताधारक हैं, तो इस खबर को जरूर पढ़ें, नहीं तो हो जाएगा…

बैंक ने बताया है कि सिस्टम के रखरखाव और अपग्रेड (Upgrade) की वजह से 2 दिन ग्राहकों को मिलने वाली कुछ सेवाओं को बंद करने का फैसला लिया है

News Aroma Media

नई दिल्ली : HDFC Bank में खाता रखने वाले ग्राहकों के लिए बड़ी खबर है. अगर आपका भी इस प्राइवेट बैंक (Private Bank) में अकाउंट है तो अब करोड़ों ग्राहकों को बड़ा झटका लगने वाला है.

Bank ने बताया है जून महीने में 2 दिन तक Bank की कुछ सेवाएं बंद रहेंगी यानी ग्राहकों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

HDFC Bank ने ग्राहकों को Email के जरिए इस बारे में जानकारी दी है.

बैंक ने बताया है कि सिस्टम के रखरखाव और अपग्रेड (Upgrade) की वजह से 2 दिन ग्राहकों को मिलने वाली कुछ सेवाओं को बंद करने का फैसला लिया है।अगर आप HDFC बैंक के खाताधारक हैं, तो इस खबर को जरूर पढ़ें, नहीं तो हो जाएगा… If you are an account holder of HDFC Bank, then definitely read this news, otherwise it will happen…

HDFC Bank ने बताया

HDFC Bank ने बताया है कि सिस्टम के मेंटीनेंस (Maintenance) और अपग्रेडेशन (Upgrade) के लिए तय डाउनटाइम (Downtime) की वजह से कुछ सर्विस का फायदा ग्राहक नहीं उठा पाएंगे.

वहीं, कोटक महिंद्रा बैंक ने भी बताया है कि चुनिंदा डेबिट कार्ड (Debit Card) की सेवाएं जून में कुछ घंटों के लिए बंद रहेंगी।

HDFC Bank ने बताया है कि 10 और 18 जून को बैंक के ग्राहक काउंट बैलेंस (Customer Count Balance), ड‍िपॉज‍िट (Deposit) और फंड ट्रांसफर (fund transfer) से जुड़ी सेवाओं का फायदा नहीं ले पाएंगे.

बता दें ये तीनों सेवाएं सुबह को 3 बजे से 6 बजे तक के लिए बंद रहेंगी.अगर आप HDFC बैंक के खाताधारक हैं, तो इस खबर को जरूर पढ़ें, नहीं तो हो जाएगा… If you are an account holder of HDFC Bank, then definitely read this news, otherwise it will happen…

Whatsapp के जरिए अपना बैलेंस कर सकते है चेक

बैंक की तरफ से किए जा रहे Upgrade की वजह से यह फैसला लिया गया है.

इसके अलावा 4 जून को सुबह 3 बजे से 6 बजे के बीच में ग्राहकों को बैंकिंग सुविधाओं का फायदा नहीं मिल जाएगा।

HDFC बैंक ने ग्राहकों को बताया है कि वह व्हाट्सएप (Whatsapp) के जरिए अपना बैलेंस चेक कर सकते हैं.

इसके लिए आप 7070022222 नंबर पर मैसेज कर सकते हैं. इसके बाद में दिए गए निर्देशों का पालन करते हुए आपको अकाउंट से जुड़ी सुविधाओं का फायदा मिल जाएगा.

बैलेंस इंक्वायरी (Balance Inquiry) पर क्लिक करके आप अपना बैलेंस चेक कर सकते हैं।