स्टाइलिश इलेक्ट्रिक बाइक की तलाश में हैं तो आ रही है नई svitch SCR 762, स्टाइलिश लुक बना देगी ‘दीवाना’

News Aroma Media

नई दिल्ली: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल (Electric Motorcycle) सेगमेंट में रिवॉल्ट मोटर्स का जलवा देखने को मिल रहा है।

अब मुख्य रूप से रिवॉल्ट RV400 इलेक्ट्रिक बाइक को टारगेट करते हुए गुजरात बेस्ड नई ईवी स्टार्टअप कंपनी स्विच अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक स्विच सीएसआर 762 (Svitch CSR 762) लॉन्च करने की तैयारी में है।

इस साल भारत में कोमाकी रेंजर, टॉर्क क्रैटोस और ओबेन रोर जैसी अच्छी इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च हुई है। स्विच कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक बाइक आगामी जुलाई या अगस्त में लॉन्च हो जाएगी।

स्टाइलिश इलेक्ट्रिक बाइक की तलाश में हैं तो आ रही है नई svitch SCR 762, लुक और स्टाइलिश बना देगी 'दीवाना'

रिपोर्ट के मुताबिक, स्विच ने अपनी इलेक्ट्रिक बाइक की टेस्टिंग कर ली है और अब इसकी मंजूरी का इंतजार हो रहा है।

वहीं, स्विच सीएसआर 762 के लुक और फीचर्स की बात करें तो यह देखने में काफी अलग है और हैवी दिखती है। इसमें आयताकार एलईडी हेडलाइट्स के साथ ही सिंगल पीस फेयरिंग है, जो कि बैटरी के साथ ही इलेक्ट्रिक मोटर को पूरी तरफ कवर करती है।

इस बाइक में 6 राइडिंग मोड, रिवर्स मोड, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ ही कई स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेंगे।

बाइक की डिजाइन है अलग

कंपनी को उम्मीद है कि इलेक्ट्रिक बाइक स्विच सीएसआर 762 (Svitch CSR 762) का लुक और डिजाइन खासकर युवाओं का ध्यान खींचेगा।

प्रदूषण रहित यह बाइक प्रदूषण और ग्लोबल वार्मिंग को कम करने में मदद करने के लिए एक बेहतर साधन साबित हो सकता है।

हाल के दिनों में मार्केट में कई नई इलेक्ट्रिक बाइक आई हैं। हालांकि भारत में अभी भी इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री ई-बाइक (ElectricBbike) के मुकाबले ज्यादा है।

स्टाइलिश इलेक्ट्रिक बाइक की तलाश में हैं तो आ रही है नई svitch SCR 762, लुक और स्टाइलिश बना देगी 'दीवाना'

स्विच सीएसआर 762 की टॉप स्पीड

खबर के मुताबिक, इस बाइक की टॉप स्पीड 110 किलोमीटर प्रति घंटा तक होगी और यह बाइक फुल चार्ज में 120 किलोमीटर तक का सफर तय करेगी।

रेंज पर हालांकि ड्राइव मोड और सड़क की स्थिति का भी इम्पैक्ट देखने को मिल सकता है। बाइक का व्हीलबेस 1430 mm है और बाइक का वजन 155 किलोग्राम से 200 किलोग्राम तक है। बाइक की रेक 24 डिग्री और ट्रेल 136 mm है. बाइक की सीट की ऊंचाई 780mm है।

इतनी हो सकती है कीमत

इलेक्ट्रिक बाइक Svitch CSR 762 की कीमत सब्सिडी के बिना 1.65 लाख रुपये और सब्सिडी के बाद 1.25 लाख रुपये हो सकती है. इस बाइक के लिए भारत सरकार की तरफ से 40 हजार रुपये तक की सब्सिडी मिल सकती है।

बाइक (Electric Bike) में कुल 6 ड्राइविंग मोड हैं- जिसमें तीन ड्राइविंग मोड, 1 पार्किंग मोड, 1 रिवर्स मोड और 1 स्पोर्ट मोड है. कंपनी को उम्मीद है कि सरकार की पॉलिसी के मुताबिक, वह बैटरी स्वैपिंग स्टेशन का विस्तार करेगी।