झारखंड

झारखंड में दो महिला विधायक समेत 17 नेता-विधायक ED के निशाने पर!

रांची: प्रवर्तन निदेशालय (ED) लगातार ग्रामीण विकास विभाग के मुख्य अभियंता वीरेंद्र राम (Virendra Ram) से पूछताछ कर रहा है। अधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को बताया कि झारखंड के 16-17 नेता-विधायक मुख्य (Leader-Legislator Chief) अभियंता वीरेंद्र राम के संपर्क में थे।

टेंडर को लेकर सभी उनसे संपर्क में थे। इनमें दो महिला विधायक (Women Legislators) भी शामिल थीं, जिन्होंने वीरेंद्र राम के साथ लगातार और लंबी बातचीत की थी। सभी ED के निशाने पर हैं।

ED ने वीरेंद्र राम और कई अन्य लोगों को रखा था निगरानी में

इसके अलावा कई अन्य वरिष्ठ अफसर हैं जो नियमित रूप से टेंडरों के प्रबंधन के लिए वीरेंद्र राम से बात करते थे। ED सूत्रों ने बताया कि जो पांच प्रतिशत कमीशन (Commission) नहीं देगा, उसे काम नहीं मिलेगा।

एक अफसर वीरेंद्र राम को ग्रामीण विकास विभाग (Rural Development Department) के एक ऐसे टेंडर के बारे में निर्देश दिया है। वह ED के पास मौजूद है। यह जानकारी ED ने वीरेंद्र राम के फोन को सर्विलांस पर रखकर जांच के क्रम में जुटायी है।

जांच के दौरान ED ने वीरेंद्र राम और कई अन्य लोगों को निगरानी में रखा था और उनकी फोन से हुई बातचीत को कानूनन पकड़ा था। नेता- विधायक नियमित रूप से वीरेंद्र राम से बात करते थे।

उन्हें उनकी पसंद के ठेकेदारों का पक्ष लेने और अन्य प्रतिभागियों को निविदा प्रक्रिया (Tender Process) से बाहर करने और अयोग्य घोषित करने के लिए कहते सुना गया। ED पुलिस रिमांड में लेकर वीरेंद्र राम से पूछताछ कर रही है।

झारखंड में दो महिला विधायक समेत 17 नेता-विधायक ED के निशाने पर! -In Jharkhand, including two women MLAs, 17 leaders and MLAs are on the target of ED!

ईडी ने वीरेन्द्र राम को भी सुनाया कई ऑडियो

ED ने कई ऑडियो (Audio) वीरेन्द्र राम को भी सुनाया है। उन्होंने कई लोगों की पहचान भी ED को बतायी है। ED ने जांच में पाया है कि वीरेन्द्र राम कई राजनेताओं और नौकरशाहों से मिलकर टेंडर घोटाले के सरगना के रूप में काम करते थे।

उल्लेखनीय है कि गत 22 फरवरी को वीरेंद्र राम के आवास पर ED ने छापेमारी (Raid) की थी। रांची के अशोक नगर स्थित आवास से ED ने उन्हें पूछताछ के दौरान देर रात गिरफ्तार किया था।

झारखंड में दो महिला विधायक समेत 17 नेता-विधायक ED के निशाने पर! -In Jharkhand, including two women MLAs, 17 leaders and MLAs are on the target of ED!

वीरेन्द्र राम के 24 ठिकानों पर लगातार दो दिन तक ED ने छापेमारी की थी, जिसमें 30 लाख नगद और करीब डेढ़ करोड़ से ज्यादा कीमत के गहने बरामद हुए हैं। ED टेंडर से जुड़े मामले में उनको रिमांड (Remand) पर लेकर पूछताछ कर रही है।

Back to top button
x

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker