झारखंड में महली जनजाति विकास मंच के जिला सचिव की रस्सी से गला दबाने के बाद पत्थर से कूचकर की गई हत्या

News Aroma Media
#image_title

गुमला: महली जनजाति विकास मंच के जिला सचिव अर्जुन महली (35) की अज्ञात अपराधियों ने रस्सी से गला दबाकर एवं पत्थर से कूचकर हत्या कर दी।

शुक्रवार की सुबह ग्रामीणों द्वारा घाघरा पुलिस को सूचना मिली कि घाघरा से सिकवार जाने वाले मुख्य पथ से करीब तीन सौ फीट की दूरी पर एक खेत में एक व्यक्ति का शव पड़ा है।

पुलिस घटनास्थल पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर थाने ले आई।

सूचना पाकर एसडीपीओ मनीष लाल, इंस्पेक्टर एसएनमंडल ने घटनास्थल का निरीक्षण किया।

शव को देखने से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि अर्जुन की हत्या अज्ञात अपराधियो द्वारा कहीं दूसरे स्थान पर करने के बाद शव को लाकर खेत में फेंक दिया गया है।

घटना के बाबत पीड़ित के छोटे भाई दुर्गेश महली ने बताया कि वह देर शाम करीब सात बजे उसका भाई अर्जुन महली इटकिरी स्थित घर से बाहर निकला।

इसके बाद उसका कोई पता नहीं चल सका। अहले सुबह उसके भाई की हत्या की सूचना मिली।

मृतक का फुफेरा भाई प्रेमचंद्र महली ग्राम पतागाई ने पुलिस को बताया कि रात करीब 9 बजे उसके मोबाइल पर अर्जुन महली का फोन आया था।

उसने कहा कि वह सिकवार डैम के पास अकेले है और बाइक लेकर आए हैं। यहां आकर उसे ले जाए।

इसके बाद उसका मोबाइल स्विच ऑफ हो गया। इधर घटना की सूचना मिलने पर इटकिरी गांव के सैकड़ों ग्रामीण थाना पहुंचे एवं दोषियों की अविलंब गिरफ्तारी एवं मुआवजा की मांग को लेकर थाना के सामने मुख्य पथ पर बैठ कर यातायात को बाधित कर दिया।

इंस्पेक्टर ने ग्रामीणों को समझा बुझाकर जाम हटाया। प्रखंड विकास पदाधिकारी बिष्णुदेव कच्छप थाना पहुंच कर पीड़ित परिजनों को पारिवारिक लाभ योजना के तहत 10 हजार नगद रुपये दिया गया।

साथ ही राशनकार्ड और प्रधानमंत्रि आवास देंगे का आश्वासन दिया गया ।

घाघरा पुलिस द्वारा भी तीन हजार का आर्थिक सहयोग पीड़ित परिवार को दिया गया । एसडीपीओ ने कहा कि दोषियों की गिरफ्तारी जल्द होगी ।