साहिबगंज में ‘श्रद्धा हत्याकांड’ जैसी घटना में देह व्यापार से जुड़े मर्डर के तार!, CID कर रही जांच

News Aroma Media

साहिबगंज: हर किसी को चौंका देने वाली ‘श्रद्धा हत्याकांड’ का मामला (Shraddha murder case) अभी पूरी तरह से शांत भी नहीं हुआ और झारखंड के Sahibganj से ऐसी ही एक वारदात सामने आई है।

दरअसल साहिबगंज के बाेरियो में 22 वर्षीय महिला की गला काट कर हत्या (Murder) करने के बाद उसके पति और घरवालों ने शव के दरिंदों की तरह 50 टुकड़े किए।

शरीर के टुकड़े करने के बाद कुछ हिस्सों को गली के कुत्तों को दे दिया गया और कुछ हिस्सों को अलग-अलग जगहों पर फेंक दिया गया। कुत्तों को मनुष्य का मांस खाते हुए देख मोहल्ले के लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दी।

जिसके बाद इस हत्याकांड का मामला (Murder Case) प्रकाश में आया। मामले पर कार्रवाई करते हुए बोरियो थाना क्षेत्र के गोडा पहाड़ की पहाड़िया महिला रुबिका पहाड़िन की हत्या के आरोप में बोरियो बेल टोला निवासी मो. मुस्तकीम अंसारी और पत्नी मरियम खातून, पुत्र दिलदार अंसारी और पत्नी गुलेरा, मुस्तकीम के दूसरे पुत्र अमीर अंसारी, महताब अंसारी, पुत्री शारेजा खातून को पूछताछ के लिए गिरफ्तार किया है।

Sahibganj murder

पहले से शादीशुदा था दिलदार

बताया जा रहा है कि 22 वर्षीय रुबिका पहाड़िन के साथ मो. मुस्तकीम के पुत्र दिलदार अंसारी का कई साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। जिसके बाद दोनों ने शादी कर ली थी।

दिलदार पहले से ही शादीशुदा था पहली शादी से दिलदार की एक बेटी भी थी। इसलिए इस शादी से दिलदार के परिजन नाखुश थे। घरवालों की नाराजगी के कारण दिलदार रबिता को बोरियो संथाली के हेमंती मुर्मू के मकान में रखता था।

यह मकान उसने दो हजार रुपया प्रतिमाह किराए पर लिया था। मकान मालकिन हेमंती ने बताया कि दिलदार मकान किराया दो हजार रुपये दे चुका था।

वही यूपी उस किराए के मकान में महज पांच-छह दिन ही रही थी। इसके बाद दिलदार के स्वजन रुबिका पहाड़िन को अपने घर बेल टोला ले गए।

Sahibganj murder

महिला के कई अंग पुलिस ने किए बरामद

बीते शुक्रवार 16 दिसंबर को दिलदार की मां मरियम खातून ने रुबिका को अपने भाई मोईनुल अंसारी के घर बोरियो मांझ टोला पहुंचा दिया, जहां उसकी हत्या कर दी गयी।

इसके बाद लोहे काटने वाली इलेक्ट्रिक मशीन से शव के टुकड़े-टुकड़े कर अलग-अलग जगह पर फेंक दिया गया। शनिवार को पुलिस ने एक अंगूली, एक कंधा, एक कूल्हा, एक हाथ, पीठ का निचला हिस्सा, फेफड़ा एवं पेट के अंश बरामद किए।

वहीं, दो अंगुली एंव पेट का हिस्सा सुबह में आंगनबाड़ी केंद्र बोरियो संथाली (Anganwadi Center Borio Santhali) से बरामद किया गया। मानव अंग मिलने पर एसपी के नेतृत्व में दिलदार के सभी संबंधियों के यहां छापामारी की गयी।

Sahibganj murder

रांची से पहुंची CID की टीम

दिलदार के स्वजनों की निशानदेही पर पुलिस ने दिलदार के मामा मो. मोईनुल अंसारी के घर से हत्या में प्रयुक्त दो धारदार हथियार बरामद किया गया है।

मो. मोईनुल अंसारी खुद मौके से फरार हो गया। पुलिस को मिले मानव अंश की पहचान के लिए बोरियो CHC प्रभारी डा. सलखु चंद हांसदा, डा. विनोद कुमार बोरियो थाना पहुंचे। वहीं, रांची से CID की टीम और DIG सुदर्शन मंडल बोरियो पहुंचे है।

Sahibganj murder

देह व्यापार से जुड़े मर्डर के तार

पिछले दिनों बोरियो के एक होटल में छापेमारी की गई थी। इस छापेमारी (Raid) के दौरान दो नाबालिग पहाड़िया किशोरी, एक किशोर व एक युवक को पकड़ा गया था।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पकड़ी गयी दोनों किशोरी रुबिका पहाड़िन की रिश्तेदार थी। इस बात से यह कयास लगाए जा रहे हैं कि रबिता पहाड़िन के Murder का यह मामला देह व्यापार से भी जुड़ा हो सकता है। हालांकि इस बात पर अभी कोई ठोस सबूत नहीं मिले हैं।