भारत ने एशियाई एयरगन चैंपियनशिप में चार स्वर्ण जीते

News Alert

नई दिल्ली: भारतीय निशानेबाजों (Indian Shooters) ने कोरिया के डेगू में चल रही 15वीं एशियाई एयरगन चैंपियनशिप (15th Asian Airgun Championship) में रविवार को सभी चार टीम स्पर्धाओं में स्वर्ण पदक जीतकर अपना दबदबा कायम किया। भारत इस प्रतियोगिता में अब तक 10 स्वर्ण पदक जीत चुका है।

अर्जुन बाबुता, किरण अंकुश जाधव और रुद्रांक बालासाहेब पाटिल की तिकड़ी ने पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा (Air Rifle Event) के फाइनल में कजाकिस्तान को 17-11 से हराकर स्वर्ण पदक के साथ दिन की शुरुआत की।

खिताबी मुकाबले में मेजबान कोरिया को 16-10 के अंतर से हराया

महिला निशानेबाजों (Female Shooters) ने इसके बाद अपने पुरुष समकक्षों का अनुसरण किया। मेहुली घोष, एलावेनिल वलारिवन और मेघना सज्जनर ने अपने टीम स्पर्धा के खिताबी मुकाबले में मेजबान कोरिया को 16-10 से हराया।

जूनियर पुरुष टीम (Junior Men’s Team) को पीछे नहीं रही। दिव्यांश सिंह पंवार, श्रीकार्तिक सबरी राज रविशंकर और विदित जैन ने खिताबी मुकाबले में मेजबान कोरिया को 16-10 के अंतर से हराया।

तिलोत्तमा सेन, रमिता और नैन्सी की भारतीय जूनियर महिला टीम (Indian junior women’s team) ने दक्षिण कोरिया 16-2 से हराकर इस महाद्वीपीय प्रतियोगिता में एक और स्वर्ण जीता।