T20 सीरीज जीतने के बाद भारत के हौसले बुलंद, श्रीलंका के खिलाफ 10 जनवरी को भिड़ेगी टीम इंडिया

News Desk
#image_title

गुवाहाटी: T20 सीरीज (T20 Series) जीतने के बाद भारत (India) के हौसले बुलंद है। वहीं श्रीलंका की टीम (Sri Lanka Team) गुवाहाटी में पहली बार खेलेगी, जहां वो जीत के इरादे से उतरेगी।

भारत और श्रीलंका (India & Sri Lanka) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 10 जनवरी को खेला जाएगा। यह मैच गुवाहाटी के बारसापारा स्टेडियम (Barsapara Stadium) में होगा।

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं। इस सीरीज में विराट कोहली, रोहित शर्मा KL राहुल और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) जैसे सीनियर खिलाड़ियों को वापसी हो रही है।

ऐसे में एकदिवसीय सीरीज में भी श्रीलंका को मुंह का खानी पड़ सकती है। श्रीलंका की टीम पहली बार गुवाहाटी में One Day मैच खेलेगी।

T20 सीरीज जीतने के बाद भारत के हौसले बुलंद, श्रीलंका के खिलाफ 10 जनवरी को भिड़ेगी टीम इंडिया- India's spirits high after winning the T20 series, Team India will play against Sri Lanka on January 10

गुवाहाटी में हाई स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिल सकता है मौका

गुवाहाटी स्थित Barsapara Cricket Stadium में बहुत ज्यादा वनडे मैच नहीं खेले गए हैं। इस मैदान पर अब तक सिर्फ एक मुकाबला खेला गया है।

साल 2018 में भारत औऱ वेस्टइंडीज (India & West Indies) के बीच खेला गया मैच हाई स्कोरिंग रहा था। तब टीम इंडिया ने 323 रन के टारगेट का पीछा करते हए 42।1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया था।

कैरेबियाई टीम (Caribbean Team) के खिलाफ उस मैच में रोहित शर्मा और विराट कोहली ने शतकीय पारियां खेली थीं। इससे पता चलता है कि गुवाहाटी में श्रीलंका के खिलाफ मैच में हाई स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिल सकता है।

T20 सीरीज जीतने के बाद भारत के हौसले बुलंद, श्रीलंका के खिलाफ 10 जनवरी को भिड़ेगी टीम इंडिया- India's spirits high after winning the T20 series, Team India will play against Sri Lanka on January 10

नए साल में नए जोश के साथ उतरेगी टीम इंडिया

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में भारत विश्व कप की तैयारी का आगाज करने उतरेगा। टीम में ज्यादातर उन्हीं खिलाड़ियों को शामिल किया गया है जो 2023 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम (Indian Team) का हिस्सा हो सकते हैं।

हालांकि T20 विश्व कप के बाद भारत ने न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज खेली जिसमें उसे हार का सामना करना पड़ा।

लेकिन नए साल में भारत की वनडे टीम श्रीलंका के खिलाफ नए जोश के साथ उतरेगी। भारत की नजर 50 ओवर के विश्व कप पर है। साल 2023 में 50 ओवर का वर्ल्ड कप (World Cup) भारतीय सरजमीं पर खेला जाएगा।