खेल

वर्ल्ड कप जीतने के बाद दिल्ली पहुंची टीम इंडिया, एयरपोर्ट पर हुआ जोरदार स्वागत

इसके बाद टीम एक ओपन बस रोड शो में हिस्सा लेगी, जिसके बाद मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सम्मान समारोह होगा।

Team India : भारतीय क्रिकेट (Team India) टीम बारबाडोस (Barbados) में T-20 विश्व कप (world cup) का खिताब जीतने के बाद गुरुवार सुबह Delhi पहुंची।

अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को बधाई देने वाले तख्तियां पकड़े और राष्ट्रीय ध्वज (National Flag) लहराते हुए सैकड़ों प्रशंसक विजयी खिलाड़ियों का स्वागत करने के लिए इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Indira Gandhi International Airport) के बाहर एकत्र हुए।

इस बीच, BCCI ने X पर लिखा, “यह घर है #Team India।”

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सम्मान समारोह

गुरुवार शाम को टीम  के मुंबई (Mumbai) के लिए रवाना होने की उम्मीद है। इसके बाद टीम एक ओपन बस रोड शो (Road Show) में हिस्सा लेगी, जिसके बाद मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में सम्मान समारोह होगा।

विजय परेड में शामिल होने का आमंत्रण

भारतीय टीम को आज 11 बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) से भी मिलने का कार्यक्रम है।इससे पहले, विश्व कप विजेता कप्तान रोहित शर्मा (Captain Rohit Sharma) ने भारतीय प्रशंसकों को एक विशेष संदेश दिया,

जिसमें उन्होंने गुरुवार को मरीन ड्राइव (Marine Drive) और मुंबई (Mumbai) के वानखेड़े स्टेडियम में विजय परेड (Victory Parade) में शामिल होने के लिए उत्साही समर्थकों को आमंत्रित किया, ताकि मेन इन ब्लू की ICC T-20 विश्व कप (World cup)की जीत का जश्न मनाया जा सके।

मेन इन ब्लू ने फाइनल में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को सात रन से हराकर अपना दूसरा ICC पुरुष T20 विश्व कप(T-20 World cup) जीता।

रोहित की अगुवाई वाली टीम जश्न मनाने के लिए शाम 5:00 बजे से मुंबई (Mumbai) के मरीन ड्राइव और प्रतिष्ठित वानखेड़े स्टेडियम में खुली छत वाली बस की सवारी करेगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker