खराब मौसम के वजह से नेपाल के Airport पर विमान परिचालन प्रभावित

नेपाल में मंगलवार रात से ही लगातार हो रही बारिश और मौसम की प्रतिकूल परिस्थितियों के कारण देशभर के हवाईअड्डों पर विमानों का परिचालन प्रभावित है।

Digital Desk

Aircraft operations affected at Nepal’s airport due to bad weather : नेपाल में मंगलवार रात से ही लगातार हो रही बारिश और मौसम की प्रतिकूल परिस्थितियों के कारण देशभर के हवाईअड्डों पर विमानों का परिचालन प्रभावित है।

काठमांडू स्थित त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (International Airport) पर खराब मौसम और कम दृश्यता के कारण घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों उड़ानें प्रभावित हुईं हैं।

त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के महाप्रबंधक जगन्नाथ निरौला के मुताबिक लगातार बारिश के कारण कई अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानें प्रभावित हुई हैं। खराब मौसम और कम दृश्यता के कारण पोखरा की सभी उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। जनकपुर और सिमरा हवाईअड्डों के लिए भी उड़ानें समय पर संचालित नहीं हो पाई हैं।

त्रिभुवन हवाईअड्डे पर अब तक कुनमिंग से आने वाली एयर चाइना, मुंबई से आने वाली Indigo , दिल्ली से आने वाली एयर इंडिया और विस्तारा, नरिता जापान से आने वाली नेपाल एयरलाइंस के विमान को भारत के लखनऊ, कोलकाता और वाराणसी की तरफ डाइवर्ट कर दिया गया है।

बुद्ध एयर के सूचना अधिकारी दीपेंद्र कुमार कर्ण के अनुसार खराब मौसम के कारण पोखरा हवाई अड्डे पर उड़ानें निलंबित कर दी गई हैं। इसी तरह Bharatpur Airport पर दृश्यता कम होने के कारण उड़ानें संचालित नहीं हो पाई हैं।

इसी तरह सुर्खेत हवाईअड्डे पर खराब मौसम के कारण आज सुबह बुद्धा एयर की उड़ान को नेपालगंज की ओर Divert कर दिया गया। खराब मौसम की वजह से मंगलवार को भी पोखरा हवाईअड्डे पर उड़ानें प्रभावित हुई थीं। काठमांडू से उड़ान भरने वाली सभी Mountain Flight को खराब मौसम के कारण रद्द कर दिया गया है।