ऑपरेशन थिएटर से Breast Surgery का वीडियो लीक, महिला ने…

चीन की एक महिला ने अपनी ब्रेस्ट सर्जरी (Breast Surgery) का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते देख हैरानी जताई है। महिला ने इस वीडियो को हटाने और Video बनाने वाले की पहचान करने की मांग की है।

Central Desk

Breast Surgery Video Went Viral: चीन की एक महिला ने अपनी ब्रेस्ट सर्जरी (Breast Surgery) का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते देख हैरानी जताई है। महिला ने इस वीडियो को हटाने और Video बनाने वाले की पहचान करने की मांग की है।

महिला का कहना है कि उन्होंने अस्पताल से कई बार संपर्क किया है, लेकिन अस्पताल ने माफी मांगने से इनकार कर दिया है। यह मामला हेनान प्रांत का है, जहां गाओ नाम की महिला ने जनवरी में Breast Surgery कराई थी। पांच माह बाद, उन्होंने अपने साथ कई महिलाओं का वीडियो Douyin (चीनी प्लेटफॉर्म) पर देखा।

breast surgery photo

रिपोर्ट के अनुसार, Video में सर्जरी के बाद गाओ बैंडेज में लिपटी हुई और Anaesthesia के प्रभाव में नजर आ रही हैं। अस्पताल ने इस पर सफाई दी कि यह Video किसी ‘External’ पार्टी द्वारा शूट और पोस्ट किया गया है और उन्होंने माफी मांगने से इनकार कर दिया।

महिला ने अस्पताल पर निजता का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए मुआवजे की मांग की है और अस्पताल के खिलाफ मुकदमा करने का फैसला किया है। अस्पताल ने यह भी कहा कि उनके पास Video बनाने वाले की जानकारी नहीं है क्योंकि संबंधित व्यक्ति अब अस्पताल छोड़ चुका है।

breast surgery photo2

महिला का कहना है कि Operation Theater एक निजी जगह होती है और वीडियो में डॉक्टरों और नर्सों की मौजूदगी दिख रही है, जिससे लगता है कि यह Video बाहर के व्यक्ति ने नहीं बनाया होगा।
इस पूरे मामले पर अस्पताल का कहना है कि Video तीन महीने बाद खत्म कर दी जाती है, इसलिए Video किसने निकाला, यह पता लगाना मुश्किल है।

South China Morning Post की Report के अनुसार, गाओ ने वीडियो को डिलीट करने और सार्वजनिक माफी की मांग की है, लेकिन अभी तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई है।