विदेश

इजरायल पर लेबनान से दागे दो दर्जन से अधिक रॉकेट

इजराइली सेना ने एक बयान में कहा है कि लेबनान से लगभग 35 रॉकेट और मिसाइल उत्तरी इजराइल (Israel) के सफ़ेद शहर पर दागे गए, जिससे संपत्ति को नुकसान पहुंचा है।

More than two dozen rockets fired at Israel from Lebanon : इजराइली सेना ने एक बयान में कहा है कि लेबनान से लगभग 35 रॉकेट और मिसाइल उत्तरी इजराइल (Israel) के सफ़ेद शहर पर दागे गए, जिससे संपत्ति को नुकसान पहुंचा है।

इजरायली सेना ने एक बयान में कहा, “इजरायली रक्षा बलों (IDF) की हवाई रक्षा प्रणाली ने अधिकांश मिसाइलों को सफलतापूर्वक रोक दिया।”

इजरायल पर लेबनान से दागे दो दर्जन से अधिक रॉकेट More than two dozen rockets fired at Israel from Lebanon

देश की मैगन डेविड एडोम बचाव सेवा के अनुसार, किसी की मौत या घायल होने की सूचना नहीं है।

मेरोम हागलिल क्षेत्रीय परिषद ने एक बयान में कहा कि एक मिसाइल एक घर पर गिरा। अग्निशमन और बचाव प्राधिकरण ने बताया कि कई जगहों पर आग लग गई और बिजली गुल होने के कारण लोग लिफ्ट में फंस गए।

इजरायल पर लेबनान से दागे दो दर्जन से अधिक रॉकेट More than two dozen rockets fired at Israel from Lebanon

इस बीच, News Agency Xinhua के मुताबिक, लेबनानी सशस्त्र समूह हिजबुल्लाह ने एक बयान में कहा कि उसने दक्षिणी लेबनान के नबातिह शहर और पूर्वी लेबनान के सोहमोर शहर पर एक दिन पहले हुए इजरायली हमलों के जवाब में सफ़ेद में इजरायली हवाई अड्डे पर रॉकेट से हमला किया है।

लेबनानी सैन्य सूत्रों ने समाचार एजेंसी को बताया कि कुछ रॉकेटों को इजरायली आयरन डोम द्वारा रोक दिया गया।

हिजबुल्लाह के ताजा हमले इजरायल-लेबनान सीमा पर बढ़ते तनाव के बीच हुए। इजरायल ने चेतावनी दी थी कि वह हिजबुल्लाह के खिलाफ बड़े पैमाने पर हमला करने के लिए तैयार है।

इजरायल पर लेबनान से दागे दो दर्जन से अधिक रॉकेट More than two dozen rockets fired at Israel from Lebanon

एक अलग बयान में, IDF ने कहा कि इजरायली युद्धक विमानों ने गुरुवार को दक्षिणी लेबनान के राम्याह गांव में हिजबुल्लाह के सैन्य ढांचे पर हमला किया और अत तिरी गांव में हिजबुल्लाह के दो गुर्गों को मार गिराया।

अज्ञात लेबनानी सैन्य सूत्रों ने सिन्हुआ को पुष्टि की कि रम्याह और हद्दाथा पर दो इजरायली हवाई हमलों में हिजबुल्लाह के तीन सदस्य मारे गए और एक घायल हो गया।

7 अक्टूबर 2023 को हमास के हमले के बाद लेबनान-इजरायल सीमा पर तनाव बढ़ गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker