अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन पाए गए हैं कोरोना पॉजिटिव, व्हाइट हाउस ने…

व्हाइट हाउस का कहना है कि उन्हें हल्के लक्षण हैं। अब वह डेलावेयर (Delaware) लौटेंगे, जहां खुद को आइसोलेट करेंगे।

Central Desk

President Joe Biden Corona Positive : अमेरिका (America) के राष्ट्रपति जो बाइडेन (President Joe Biden) का Covid-19 टेस्ट पॉजिटिव (Positive) आया है।

यह जानकारी व्हाइट हाउस (White House) की ओर से दी गई है। व्हाइट हाउस का कहना है कि उन्हें हल्के लक्षण हैं। अब वह डेलावेयर (Delaware) लौटेंगे, जहां खुद को आइसोलेट करेंगे।

व्हाइट हाउस प्रेस सचिव कैरिन जीन-पियरे ने कहा कि लास वेगास (Las Vegas) में अपने पहले कार्यक्रम के बाद आज राष्ट्रपति बाइडेन का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है। उन्हें वैक्सीन (Vaccine) लगाई गई है और उन्हें बुस्टर भी दिया गया है तथा इस दौरान अपने सभी कर्तव्यों का पूरी तरह से पालन करना जारी रखेंगे।

व्हाइट हाउस राष्ट्रपति की स्थिति के बारे में नियमित अपडेट प्रदान करेगा, क्योंकि वे आइसोलेशन में रहते हुए भी ऑफिस के सभी काम करना जारी रखेंगे।

चुनाव प्रचार पर पड़ सकता है असर

बाइडेन का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आने से चुनाव कैंपेन (Election Campaign) पर असर पड़ सकता है। डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडेन रिपब्लिकन उम्मीदवार और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के बीच मुकाबला है।

बीते दिनों ट्रंप पर जानवेला हमले के बाद उन्हें काफी समर्थन मिल रहा है। ऐसे में बाइडेन उन्हें और पिछड़ सकते हैं।

दूसरी ओर बुधवार को जो बाइडेन ने एक इंटरव्यू में पूछा गया कि वह राष्ट्रपति चुनाव की रेस से बाहर होंगे तो उन्होंने कहा कि कोई डॉक्टर अगर मुझे मेरी मेडिकल कंडीशन के बारे में कहेगा तो मैं राष्ट्रपति चुनाव (President Election) से बाहर होने पर विचार करूंगा।