अमेरिकी प्रेसिडेंट उम्मीदवार कमला हैरिस ने विदेश नीति पर दी पहली टिप्पणी, कहा…

अमेरिकी राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल Democratic Party की संभावित उम्मीदवार कमला हैरिस (Kamala Harris) ने विदेश नीति पर अपनी पहली टिप्पणी की।

Central Desk

Kamala Harris gave her first Comment on Foreign Policy: अमेरिकी राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल Democratic Party की संभावित उम्मीदवार कमला हैरिस (Kamala Harris) ने विदेश नीति पर अपनी पहली टिप्पणी की।

उपराष्ट्रपति हैरिस ने गुरुवार को इजरायल से युद्ध विराम समझौते पर सहमत होने का आह्वान किया।

हैरिस ने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) के साथ एक बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, “आइए इस समझौते को पूरा करें ताकि हम युद्ध विराम लागू कर सकें।”

“बंधकों को घर वापस लाएं, और फिलिस्तीनी लोगों को राहत प्रदान करें।”

नेतन्याहू अमेरिका की यात्रा पर हैं। किसी विदेशी नेता की व्हाइट हाउस यात्रा के बाद उपराष्ट्रपति द्वारा पत्रकारों को इस तरह संबोधित करना असामान्य बात है। आम तौर पर राष्ट्रपति ही पत्रकारों से बात करते हैं। लेकिन वाशिंगटन DC एक असामान्य बदलाव से गुजर रहा है। राष्ट्रपति जो बाइडेन दौड़ से बाहर हो चुके हैं और अपने उप-राष्ट्रपति को मैदान में उतारा है।

राष्ट्रपति पद की संभावित उम्मीदवारी के बाद हैरिस की टिप्पणियों को डेमोक्रेटिक विदेश नीति के मुद्दे पर उनकी पहली टिप्पणी के रूप में व्यापक रूप से प्रसारित किया जा रहा है।

उन्होंने इजरायल-हमास संघर्ष पर Biden प्रशासन की लाइन को ही अपनाया है। वह इजरायल के अपने बचाव के अधिकार को मान्यता देती हैं लेकिन यह भी देखना महत्वपूर्ण है कि इजरायल इसे कैसे करता है।