कराची में आईएस आतंकी गिरफ्तार

Central Desk

कराची: पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसियों ने कराची में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है और आतंकी गतिविधियों को भी नाकाम कर दिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

सीटीडी के एक प्रवक्ता ने शनिवार को कहा कि जकीरुल्ला उर्फ शफीउल्ला को काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट (सीटीडी) और अर्धसैनिक बल रेंजर्स ने सिंध प्रांत की राजधानी कराची में एक खुफिया जानकारी के आधार पर पकड़ लिया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने प्रवक्ता के हवाले से बताया कि सुरक्षाकर्मियों ने आतंकी के कब्जे से एक हैंड ग्रेनेड और पिस्टल बरामद किया, जो पहले तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) से जुड़ा था और बाद में आईएस में शामिल हो गया।

उन्होंने कहा कि खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बाजौर जिले के रहने वाले जकीरुल्ला ने अफगानिस्तान में आतंकी प्रशिक्षण प्राप्त किया था।

प्रवक्ता ने कहा कि जकीरुल्ला अन्य आतंकवादियों के साथ कानून प्रवर्तन एजेंसियों के खिलाफ आतंकवादी हमले करने के लिए कराची पहुंचा था।

सीटीडी ने कहा कि आतंकवादी ने टीटीपी और आईएस के साथ अपने संबंधों को स्वीकार कर लिया है और देश के विभिन्न हिस्सों में चरमपंथी कृत्यों शामिल होने की बात भी कबूली है।