जॉब्स

ITBP Jobs : भारत-तिब्बत सीमा पर नौकरी का मौका, 10वीं और 12वीं पास जल्द करें आवेदन

ITBP Jobs : भारत-तिब्बत सीमा पुलिस में नौकरी में Veterinary Staff में कांस्टेबल पद के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। किसी भी मान्यता प्राप्त शिक्षा बोर्ड से 10वीं और 12वीं पास युवा उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन प्रक्रिया 10 सितंबर तक चलेगी। उम्मीदवारों को ITBP की आधिकारिक वेबसाइट https://recruitment.itbpolice.nic.in/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

128 पदों पर होगी वेटरनरी स्टाफ की भर्ती

ITBP की इस भर्ती में Veterinary Staff के लिए 128 रिक्त पद पर भर्तियां निकाली हैं। इस भर्ती के तहत Head Constable Dresser, कांस्टेबल एनिमल अटेंडेंट और कांस्टेबल केनलमैन के पद भरे जाएंगे।

हेड कांस्टेबल के 9 पद, कांस्टेबल एनिमल अटेंडेंट के 115 और Constable Kennelman के 4 पद रिक्त हैं। वहीं कारपेंटर के 71 पद, पेंटर के 52 पद रिक्त हैं। राजमिस्त्री के लिए 64 और इलेक्ट्रिशियन के 15 पद भरे जाने हैं।

ये होनी चाहिए शैक्षणिक योग्यता

Head Constable Dresser Veterinary के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार 12वीं पास हो। साथ ही पशु चिकित्सा या पशुधन प्रबंधन विषय से संबंधित न्यूनतम एक वर्ष की अवधि का नियमित पैरा वेटनरी कोर्स या डिप्लोमा या प्रमाण पत्र होना चाहिए। कांस्टेबल पद के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए।

यहां जानें चयन प्रक्रिया और सैलरी

आवेदकों को इस भर्ती के लिए फिजिकल टेस्ट, लिखित परीक्षा, दस्तावेज सत्यापन और Medical Test देना होगा। पहले इसके लिए लिखित परीक्षा होगी। हालांकि इसकी तिथि अब तक तय नहीं हो सकी है।

वहीं सैलरी में हेड कांस्टेबल ड्रेसर वेटरनरी पद पर 24 हजार से 81 हजार रुपये मिलेंगे। वहीं एनिमल ट्रांसपोर्ट पद की सैलरी 21 हजार से लेकर 69 हजार रुपये महीने तक है। वहीं कांस्टेबल केनलमैन की सैलरी महीने के 21 हजार से लेकर 69 हजार रुपये है।

ये होगी उम्र सीमा

हेड कांस्टेबल के पद के लिए अभ्यर्थी की उम्र 18 वर्ष से 27 वर्ष तक होनी चाहिए। वहीं Constable पद के लिए आवेदक की उम्र 18 वर्ष से 25 वर्ष तक होनी चाहिए। वहीं आरक्षित वर्ग को उम्र सीमा में छूट भी दी जाएगी। भर्ती के लिए सामान्य, अन्य पिछड़ा वर्ग, EW Mail उम्मीदवारों को 100 रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा।

Back to top button
x

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker