ऑनलाइन खरीदारी के बाद अब ऑनलाइन शादी भी, अकबकाइए मत, पढ़िए खबर …

शादी कराची में होने वाली थी लेकिन वीजा (Visa) नहीं मिलने के कारण निकाह ऑनलाइन किया गया, इस अनोखी शादी में अरबाज और अमीना के परिवार वालों ने ऑनलाइन रस्में निभाईं

News Aroma Media

जयपुर : पाकिस्तान (Pakistan) की एक दुल्हन और भारत में राजस्थान (Rajasthan) के दूल्हे ने ऑनलाइन शादी (Online Marriage) की और निकाह की सभी रस्में वर्चुअल तरीके से निभाई गईं।

एक क़ाज़ी ने शादी संपन्न कराई और कराची में मौजूद दुल्हन ने कहा: “क़बूल है”। यह खास ऑनलाइन निकाह बुधवार को जोधपुर (Jodhpur) में हुआ। जोधपुर के रहने वाले ठेकेदार मोहम्मद अफजल (Mohammad Afzal) के छोटे बेटे अरबाज (Arbaaz) ने पाकिस्तानी महिला अमीना (Amina) से शादी की है।

कराची में होने वाली थी शादी

शादी कराची (Karachi) में होने वाली थी लेकिन वीजा (Visa) नहीं मिलने के कारण निकाह ऑनलाइन किया गया। इस अनोखी शादी में अरबाज और अमीना के परिवार वालों ने ऑनलाइन रस्में निभाईं। दोनों परिवार Video Conference के जरिए जुड़े। कार्यक्रम स्थल पर लैपटॉप के साथ दो बड़ी LED Screen भी लगाई गई थीं। दूल्हे के पिता मोहम्मद अफजल ने कहा कि दुल्हन पाकिस्तान से जोधपुर आएगी।

खर्चा कम होता है ऑनलाइन शादी में

“वहां की लड़कियां और उनके परिवार भी जोधपुर में शादी करना चाहते हैं। वहां हमारे रिश्तेदार भी हैं। अब हम वीजा की तैयारी करेंगे। हमारे जैसे सामान्य परिवारों के लिए ऑनलाइन शादी करना सुविधाजनक है क्योंकि इसमें खर्च भी कम (Cost Less) होता है। अगर हम निकाहनामे (विवाह प्रमाण पत्र) के साथ वीजा के लिए आवेदन करते हैं तो यह आसानी से मिल जाएगा।”