झारखंड : बड़े-बड़े वाहन चुराकर उनके पार्ट-पुर्जों को बेचनेवाले गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तर

News Aroma Media

जमशेदपुर : बर्मामाइंस थाना पुलिस ने सोमवार को ट्रेलर और हाइवा जैसे बड़े वाहनों के पार्ट-पुर्जों की चोरी कर कटिंग करने के बाद बेचनेवाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है।

आरोपियों के पास से बड़ी संख्या में गाड़ियों के पुर्जे और छह मोबाइल फोन बरामद किये गये हैं।

गिरफ्तार आरोपियों में बारीगोड़ा के देवनगर का रहनेवाला रोहित कुमार शर्मा, बारीगोड़ा के नवरंग रोड का चंदन यादव उर्फ कल्लू, बर्मामाइंस कैरेज कॉलोनी का अर्जुन सेन और कैलाशनगर का अजय सिंह उर्फ दुर्गा भी शामिल है।

पुलिस ने आरोपियों के पास से जो सामान बरामद किया है, उनमें चोरी के एक ट्रेलर के करीब तीन टन पार्ट-पुर्जों के अलावा उसका नंबर प्लेट, कटिंग में प्रयुक्त छह पीस ऑक्सीजन गैस सिलिंडर,

दो कॉमर्शियल गैस सिलिंडर, एक पीस कटर पाइप के साथ, चोरी के ट्रेलर के आठ टायर रिम भी शामिल हैं। इनके अलावा पुलिस ने आरोपियों के पास से छह मोबाइल फोन भी जब्त किये हैं।

14 दिसंबर की रात हुई चोरी के बाद ब्रिक एंटरप्राइजेज कंपनी के सुपरवाइजर प्रदीप झा ने बर्मामाइंस में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कराया था।

उसके बाद वरीय पदाधिकारी के दिशा-निर्देश में सिटी डीएसपी और बर्मामाइंस थाना प्रभारी के नेतृत्व में एक दल का गठन कर छापामारी की गयी।

इस दौरान पुलिस ने चोरी के ट्रेलर (जेएच05सीवाई-9599) के कटे हुए पार्ट-पुर्जों के टुकड़े एवं ट्रेलर का नंबर प्लेट, लोहा कटिंग में प्रयुक्त गैस सिलिंडर एवं कटर चांडिल स्थित कांदरबेड़ा के पालिवाल गोदाम से बरामद किये।

साथ ही पुलिस ने इस पूरे मामले में लिप्त गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने पूर्व में भी ट्रेलर और हाइवा चोरी की इस तरह की घटनाओं को अंजाम देने की बात पुलिस के समक्ष स्वीकार की है।

उन मामलों की जांच कर सामान की बरामदगी की दिशा में पुलिस काम कर रही है।

पुलिस की गिरफ्त में आये रोहित कुमार शर्मा पर बर्मामाइंस थाना में पूर्व में भी एक आपराधिक मामला दर्ज है। बताया जाता है कि इस मामले में भी पुलिस ने पहले उसे ही गिरफ्तार किया।

उसके बाद रोहित ने अपने साथियों के नाम बताते हुए पूरे मामले का पुलिस के समक्ष खुलासा किया।