अब आपको व्हाट्सएप पर मिलेंगी बिजली बिल और अन्य जानकारियां, JBVNL ने…

रांची में अब तक 1.76 लाख घरों में स्मार्ट मीटर लग चुके हैं। इनमें 18 हजार मीटर को प्रीपेड किया गया है। बताया गया कि सभी मीटर का डाटा लिया जा रहा है। एक अप्रैल से सारे स्मार्ट मीटर (Smart Meter) को प्रीपेड कर दिया जाएगा।

News Aroma Media

Electricity Bill on WhatsApp : झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड (JBVNL) ने उपभोक्ताओं के लिए बड़ी सुविधा देने की तैयारी की है।

निगम की ओर से उपभोक्ताओं को बिजली बिल और अन्य सुविधाएं अब वाट्सएप (WhatsApp) और मैसेज के जरिये भी 1 मार्च 2024 से मिलेंगी। इसके निगम ने गपशप टेक्नोलॉजी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (Gapshap Technology India Private Limited) के साथ समझौता किया है।

बता दें कि यह एक चैटबॉट सॉफ्टवेयर कंपनी है।

रांची में अब तक 1.76 लाख घरों में स्मार्ट मीटर

बता दें कि रांची में अब तक 1.76 लाख घरों में स्मार्ट मीटर लग चुके हैं। इनमें 18 हजार मीटर को प्रीपेड किया गया है। बताया गया कि सभी मीटर का डाटा लिया जा रहा है। एक अप्रैल से सारे स्मार्ट मीटर (Smart Meter) को प्रीपेड कर दिया जाएगा।

अब उपभोक्ता WhatsApp मैसेज में बिजली का बिल देख सकते हैं। बकाये की जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं। बिजली से संबंधित किसी प्रकार की शिकायत भी कर सकते हैं। बिजली कटने पर कब आएगी, इसकी भी जानकारी ले सकते हैं।