टेट सफल सहायक अध्यापकों ने CM हेमंत सोरेन को सौंपा मांग पत्र

News Alert

दुमका : अपनी विभिन्न लंबित मांगों को लेकर आंदोलनरत TET सफल सहायक अध्यापकों ने बुधवार की देर शाम मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) से राजभवन में मुलाकात कर उन्हें मांग पत्र सौंपा।

CM को यह मांग पत्र टेट सफल सहायक अध्यापक संघ (Tet Safal sahayak adhyapak sangh) के प्रदेश महासचिव मोहन मंडल के नेतृत्व में सौंपा गया।

मांग पत्र में TET सफल अध्यापकों की नियुक्ति नियमावली में विसंगति को दूर करते हुए उन्हें सहायक शिक्षक के पद पर समायोजन करने की बात कही गई है।

संघ का कहना है कि TET सफल अध्यापक 19-20 वर्षों के अनुभव के साथ NCTE के गाइड लाईन (Guideline) को पूरा करते हुए सरकारी शिक्षक बनने का अहर्ता रखते हैं। साथ ही राज्य के माननीय महाधिवक्ता द्वारा इस बात का स्पष्ट उल्लेख किया गया है कि जो टेट पास सहायक अध्यापक हैं, उन्हें वेतनमान दिया जा सकता है।

साथ ही मुख्यमंत्री को यह भी बताया गया कि निकट भविष्य में राज्य में जो शिक्षक नियुक्ति नियमावली (Teacher Recruitment Manual) बनने जा रही है, वह त्रुटिपूर्ण है।

उनका कहना है कि 60 हजार पद में से 30 हजार पद पारा शिक्षकों (Para Teacher) के लिए आरक्षित है। इसलिए 30 हजार पद पर TET पास पारा शिक्षकों (TET Pass Para Teachers) का सीधे समायोजन किया जाए।

CM ने नियुक्ति नियमावली की त्रुटि को दूर करने का भरोसा दिया

इस मौके पर CM ने TET सफल सहायक अध्यापकों को आश्वासन देते हुए कहा है कि राज्य के शिक्षा मंत्री लगातार आप सबों की समस्याओं को दूर करने के काम में लगे हुए हैं।

आप इस बात को लेकर निश्चिंत रहिए कि आपकी जो भी समस्याएं है, उनपर राज्य सरकार (State government) गंभीरतापूर्वक विचार करते हुए तथा आपके हितों को ध्यान में रखते हुए उचित निर्णय लेगी।

शिक्षक नियुक्ति (Teacher Appointment) के संबंध में उन्होंने बताया कि नियमावली में जो त्रुटि है, उसको समय रहते दूर किया जाएगा तथा नियुक्ति नियमावली (Appointment Manual) को लेकर भी आप सबों के साथ सरकार द्वारा अवश्य बैठक भी की जाएगी।