झारखंड : अलग-अलग घटनाओं में नहाने के दौरान 7 लड़कियों की डूबने से मौत, जलाशयों में…

बताया जाता है कि हन्डाडीह की रहने वाली कुछ बच्चियां कर्मा पूजा के लिए मिट्टी लाने के लिए पचंबा के बुढ़वाआहर तालाब में गई हुई थी

News Aroma Media

गिरिडीह/साहिबगंज: झारखंड में अलग-अलग घटनाओं में जलाशयों में नहाने के दौरान सात लड़कियां डूब (Girl Drowing Death) गयीं। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

पहली घटना गिरिडीह के पचंबा थाना इलाके के की है, जहां बुढ़वाआहर तालाब में मंगलवार सुबह कर्मा पूजा के मिट्टी लाने गई चार बच्चियों की डूबने से मौत हो गई।

इस दौरान डूबने से बची एक अन्य बच्ची की हालत काफी गंभीर है। बताया जाता है कि हन्डाडीह की रहने वाली कुछ बच्चियां कर्मा पूजा के लिए मिट्टी लाने के लिए पचंबा के बुढ़वाआहर तालाब में गई हुई थी।

इस दौरान पांच बच्चियां तालाब में डूब गई। घटना के बाद स्थानीय लोगों के प्रयास से एक बच्ची को बाहर निकाल लिया गया लेकिन चार बच्चियों की मौत हो गई।

शवों को नदी से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया

दूसरी घटना में साहिबगंज जिले में नदी में नहाते समय तीन लड़कियां डूब गयीं। बरहेट थाना प्रभारी गौरव कुमार ने बताया कि घटना बरहेट थाना क्षेत्र के खेरवा गांव में सोमवार दोपहर को हुई जब तीन लड़कियां नहाने के लिए गुमानी नदी में उतरीं लेकिन गहरे पानी में चली गईं और डूब गईं।

कुमार के मुताबिक, मृतक लड़कियों की पहचान मंतसा परवीन (10), सीमा खातून (11) और सिमन खातून (15) के रूप में की गई है।

उन्होंने बताया कि तीनों लड़कियां एक शादी समारोह (Wedding Ceremony) में शामिल होने के लिए गांव आई थीं। ग्रामीणों की मदद से शवों को नदी से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।