रामेश्वर उरांव ने की राहत कार्यों की मॉनिटरिंग

News Aroma Media

रांची: प्रदेश कांग्रेस राहत एवं निगरानी समिति के कंट्रोल रूम के माध्यम से मंगलवार को भी रांची सहित विभिन्न हिस्सों के कोरोना संक्रमित मरीजों को आवश्यक चिकित्सीय सहायता उपलब्ध कराया गया।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सह राज्य के वित्त तथा खाद्य आपूर्ति मंत्री रामेश्वर उरांव ने अपने आवासीय कार्यालय से चलाये जा रहे राहत कार्यों की मॉनिटरिंग की।

वहीं, प्रदेश कांग्रेस भवन स्थित कंट्रोल रूम से स्वास्थ्य विभाग के चेयरमैन पी नैय्यर और उनकी टीम द्वारा हेल्पलाइन के माध्यम से लोगों को आवश्यक परामर्श किया गया।

इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव, राजेश गुप्ता, उपस्थित थे।

आलोक कुमार दूबे ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से 14 मई से 18 प्लस सभी युवाओं को निःशुल्क टीका देने का निर्णय लिया है, यह स्वागत योग्य कदम हैं।

केंद्र सरकार की ओर से युवाओं के लिए निःशुल्क टीका की व्यवस्था नहीं करने के बावजूद राज्य सरकार ने अपने संसाधनों के माध्यम से मानवहित में यह कदम उठाने का निर्णय लिया गया है।

वहीं जिस तरह से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, रामेश्वर उरांव, विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता और कृषि मंत्री बादल पत्रलेख कोरोना काल में भी लोगों को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने की दिशा में दिन रात मेहनत कर रहे है, वह सराहनीय है।

राज्य सरकार द्वारा स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के अनुपालन के निर्णय से कोरोना संक्रमण के दर में भी कमी आयी है और जल्द ही स्थिति लोगों को इस महामारी से मुक्ति मिलेगी।

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता और उनकी टीम भी लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों को आवश्यक सहायता उपलब्ध कराने रांची समेत विभिन्न शहरों का दौरा कर रहे है।

सोशल मीडिया के माध्यम से आने वाली हर शिकायतों तथा आग्रह का त्वरित निष्पादन किया जा रहा है।

कोरोना संक्रमण पर अंकुश पाने में टीकाकरण एक महत्वपूर्ण साधन है और इसके प्रचार-प्रसार तथा लोगों को जागरूक करने में पार्टी कार्यकर्त्ता जोर-शोर से लगे हुए हैं।